लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल के द्वारा दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन

लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल के द्वारा आज दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल मधेपुरा में विश्व हृदय दिवस एवं अंतरराष्ट्रीय खाद्य हानि और अपशिष्ट जागरूकता दिवस के अवसर पर चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

प्रतियोगिता में वर्ग 6 से 10 तक के छात्रों ने भाग लिया. चित्रकारी प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ चित्रकार का पुरस्कार वर्ग 10 की छात्रा प्रीति कुमारी को दिया गया. दिव्यांशु को द्वितीय और निशा कुमारी को तृतीय स्थान पर चयन किया गया. सांत्वना पुरस्कार के लिए कुमोद, राजनंदन, दीपराज, आदर्श, आयुष, देवाशीष, रौनक भारती, दीपिका एवं अन्य को चुना गया. 

लायंस क्लब रॉयल के अध्यक्ष किशोर कुमार ने कहा कि कोरोना काल के बाद हृदय घात की समस्याएं काफी बढ़ी है. लोगों में जागरूकता की आवश्यकता है. नियमित व्यायाम और खान-पान पर ध्यान रखकर इस बीमारी से बचा जा सकता है. वहीं आज के समय में खाद्य पदार्थों की अहमियत को समझना होगा, जहां एक ओर समाज के कुछ लोग भूखे सोते हैं वहीं कुछ लोग खाने की बर्बादी करते हैं. इसलिए आवश्यकता है इस प्रकार की जागरूकता अभियान चलाया जाए और समाज में सार्थक मैसेज दिया जाय. 

इस प्रतियोगिता के अवसर पर विद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर वंदना कुमारी, अकादमी इंचार्ज विजय कुमार सिंह, अक्षय कुमार, कुमारी रीना, संगीता तमांग, ललित कुमार, सनोज कुमार एवं अन्य उपस्थित रहे.

लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल के द्वारा दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल के द्वारा दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 29, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.