लायंस क्लब मधेपुरा की ओर से KPS में डेंटल हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन

लायंस क्लब मधेपुरा की ओर से बुधवार को शहर के किरण पब्लिक स्कूल में डेंटल हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया. 

मौके पर लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉ आर.के. पप्पू ने कहा कि बच्चों को ज्यादा देर मोबाइल या टीवी नहीं देखना चाहिए. नियमित व्यायाम करना, सुबह के धूप में रहने एवं उचित खान-पान पर भी जोड़ दिया. उन्होंने कहा कि हड्डियों की कमजोरी जंक फूड वह मसालेदार सब्जियों के प्रयोग से होती है. 

चार्टर प्रेसिडेंट डॉ सच्चिदानंद यादव ने कहा कि इस प्रकार का जांच शिविर लगाकर सही मार्गदर्शन देना पीड़ित मानवता की सेवा करना लायंस क्लब का मुख्य उद्देश्य है. सचिव डॉक्टर संजय कुमार ने कहा कि जिले के सरकारी स्कूल में लगातार कैंप लगाकर स्वास्थ्य के प्रति बच्चों को जागरूक किया जा रहा है. किरण पब्लिक स्कूल के अमन प्रकाश ने कहा कि इस तरह के आयोजन से बच्चों को अलग तरह की जरूरी जानकारी मिलती है.

डॉ गोपाल कुमार और डॉ प्रवीण कुमार ने कहा कि प्रतिदिन सुबह व रात में भोजन के बाद अवश्य ब्रश करना चाहिए. साथ ही सभी बच्चों के दांतों का जांच किया गया और उन्हें दंत स्वास्थ्य के बारे में विस्तार से बताया गया. 

इस मौके पर मुख्य रूप से उपाध्यक्ष मनीष सर्राफ, कोषाध्यक्ष विकास सर्राफ, राजेश कुमार राजू, मनीष प्राणसुखका, बबलू सिंह, सिद्धार्थ, अशोक कुमार गुप्ता, जय कुमार शाह, अमन कुमार आदि मौजूद रहे.

लायंस क्लब मधेपुरा की ओर से KPS में डेंटल हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन लायंस क्लब मधेपुरा की ओर से KPS में डेंटल हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 29, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.