मुरलीगंज थाना परिसर में दीपावली व छठ पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना परिसर में शनिवार शाम 4:00 बजे दीपावली, काली पूजा व छठ पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. जो कि प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार, अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह, थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल, राजस्व पदाधिकारी प्रताप सिंह द्वारा की गई. 

वहीं बैठक में काफी कम संख्या में लोग उपस्थित हुए. इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार, थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने उपस्थित लोगों को कई प्रकार के निर्देश देते हुए कहा कि सभी लोग शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्योहार मनाएं. जिसमें थाना क्षेत्र के विभिन्न गांव से जनप्रतिनिधियों सहित आम लोगों ने भाग लिया. बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष ने बताया कि दीपावली और छठ पूजा शांति समृद्धि और सद्भाव का त्योहार है, इसे सभी लोग हर्षोल्लास के साथ मनाएं एवं त्योहार के दौरान किसी भी तरह की अराजकता न हो इसका विशेष रुप से ध्यान रखें. किसी भी प्रकार के अफवाहों को फैलने ना दें. ऐसी किसी समस्या के उत्पन्न होने पर अविलंब इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दें. 

उन्होंने कहा कि काली पूजा में लगने वाले मेले के लिए पहले अनुज्ञप्ति प्राप्त करने के उपरांत से मेला लगाएंगे एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करें. पुलिस बल की तैनाती कर उपद्रवी एवं शरारती तत्वों पर नजर रखी जाएगी. वहीं उन्होंने कहा कि दीपावली के मौके पर कोई भी व्यक्ति सरकारी एवं सार्वजनिक जगह पर पटाखा नहीं छोड़ेंगे. वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि वैसे पटाखों का उपयोग करें जिससे ज्यादा ध्वनि प्रदूषण नहीं फैले और रात्रि के 10:00 बजे के बाद पटाखों पर प्रतिबंध रहेगा. आगे कहा कि अधिक आवाज वाले पटाखों का प्रयोग ना करें. प्रदूषण मानकों के मुताबिक 125 डेसीबल से 145 डेसीबल तक की आवाज उत्पन्न करने वाले पटाखों को ही दिवाली में चलाने की अनुमति दी गई है.

सीओ ने उपस्थित लोगों से कहा कि छठ घाट समिति के द्वारा क्षेत्र के आधा दर्जन तैराक तैनात रहेंगे. क्षेत्र में अमन चैन कायम रहे एवं शांति व्यवस्था बनी रहे जिसके लिए लोगों का सहयोग भी होना जरूरी है. उन्होंने कहा कि छठ घाट का निरीक्षण कर व्रतियों की सुविधा के लिए तालाब में बैरिकेडिंग की जाएगी.

मौके पर उदय चौधरी, विजय यादव, अरुण कुमार, रूद्र नारायण यादव, डॉ मनोज यादव, वेद प्रकाश, पवन चौधरी, रामकृष्ण मंडल, मनोज कुमार, विनोद कुमार साह, संजय सिंह, विनोद यादव, श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव, कालेंद्र यादव, कुंदन कुमार, बेचौ सिंह, रुपेश रंजन, उपेंद्र आनंद, गजेंद्र पासवान, मोहम्मद अब्बास, सूरज नारायण मंडल, सुशील यादव आदि मौजूद थे.

मुरलीगंज थाना परिसर में दीपावली व छठ पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक मुरलीगंज थाना परिसर में दीपावली व छठ पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 22, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.