मेडिकल कॉलेज में जल्द शुरू होगी ब्लड बैंक की सुविधा

मधेपुरा के जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कालेज और अस्पताल में ब्लड बैंक के रजिस्ट्रेशन के लिए पटना से 3 सदस्यों की एक टीम निर्देशक राज्य रक्तादान परिषद पटना के डा. एन के गुप्ता के नेतृत्व में आई। जिसका स्वागत शाल और बुके से किया गया। 


उसके बाद उन्होंने मेडिकल कालेज में ब्लड बैंक चालू करने के लिए सभी जरूरी संसाधनों का बारीकी से निरीक्षण किया। हालांकि इस बार पहले की काफी कमी की पूर्ति कर लिया गया था। निदेशक श्री गुप्ता मौजूद संसाधन से काफी हद तक संतुष्ट नजर आ रहे थे।  लेकिन अभी भी कई इक्वीपमेंट की कमी को दुरुस्त करने तथा ब्लड बैंक के लिए उपयुक्त कई जरूरी मशीन को मगाने का निर्देश दिया। उन्होंने मेडिकल कालेज या स्वास्थ्य विभाग से जल्द से जल्द ब्लड बैंक शुरू करने के लिए उपयुक्त संसाधन को जैसे एलाईज मशीन के साथ और भी कई मशीन और संसाधन की कमी दुरुस्त करने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने  सभी कमी को पूरा करते ही फिर से मेडिकल कालेज आकर निरीक्षण कर ब्लड बैंक के लिए हरी झंडी देने की बात कही। ताकि जल्द से जल्द मेडिकल कालेज में ब्लड बैंक की सुविधा शुरू हो सके। 


मौके पर जेएनकेटी मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डा. भुपेंद्र प्रसाद, उपाधीक्षक डा. कृष्णा प्रसाद, पेथोलोजी विभाग के विभागाध्यक्ष डा. गुलाम तबरेज, डा. प्रकाश कुमार, मनीकांत कुमार और समीउल्लाह मौजूद थे।


मेडिकल कॉलेज में जल्द शुरू होगी ब्लड बैंक की सुविधा मेडिकल कॉलेज में जल्द शुरू होगी ब्लड बैंक की सुविधा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.