नशे के कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई में एक गिरफ्तार, शराब जब्त

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर पुलिस के द्वारा नशे के कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 3 अलग-अलग मामले में 3 जगहों पर 10 लीटर देशी महुआ शराब के साथ 1 तस्कर, 1875 एमएल विदेशी शराब के साथ एक तस्कर को बाईक सहित तथा 5 बोतल कोडिन युक्त कफ सिरप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.


इस बावत थानाध्यक्ष सियावर मंडल ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि सिंहेश्वर के मेला ग्राउंड के चर्चित इमली के पेड़ के पास सर में लाल रंग की पगड़ी बांधे एक युवक खुलेआम कोडिन युक्त नशीला कफ सिरप का कारोबार कर रहा है. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष सियावर मंडल ने प्रशिक्षु दारोगा राजु कुमार साह को घटनास्थल पर भेजा. प्रशिक्षु दारोगा के घटनास्थल पर पहुंचते ही लाल रंग का पगड़ी वाला युवक भागने लगा. जिसे पुलिस बल ने खदेड़ कर पकड़ा और उसकी तलाशी के बाद उसके पास से 5 पीस 100 एमएल का कोडिन युक्त विसकाफ कफ सिरप बरामद हुआ. जिससे पूछताछ के बाद अपना नाम पता लालपुर सरोपट्टी वार्ड नंबर 13 दिपक सिंह का पुत्र प्रतिक सिंह बताया. साथ ही उसने यह भी बताया कि यह कफ सिरप रामपट्टी निवासी साधु सिंह के पुत्र तरूण सिंह का है. वह हमको कफ सिरप बेचने देता है. एक पीस कफ सिरप पर 20 रूपया का कमिशन देता है. पूरे दिन में लगभग 100 पीस कफ सिरप बेच लेते हैं. उसके पास से बेचे गये कफ सिरप के 3 हजार रूपये भी बरामद हुए तथा कुछ बाकी भी दिया गया है जो डायरी में लिखा हुआ है. 


वहीं दूसरी घटना संध्या गश्ती के दौरान दारोगा विजय पासवान को सूचना मिली कि शांतिवन गली में प्लास्टिक के झोले में देशी महुआ शराब बेच रहा है. सूचना के आधार पर शांतिवन गली में हनुमान मंदिर के पास एक युवक ठेला में प्लास्टिक का झोला लटकाये हुए आ रहा था. पुलिस को देखते ही वह भागने लगा, जिसे पुलिस बल के सहयोग से पकड़ लिया गया. जिसकी पहचान रमानी टोला वार्ड नंबर 4 निवासी महंती राम का पुत्र सुबोध राम के रूप में किया गया. उससे पूछताछ के आधार पर दारोगा विजय पासवान ने दुर्गा चौक पहुंचकर गम्हरिया प्रखंड के जोगबनी वार्ड नंबर 13 निवासी सिकेंदर यादव के पुत्र फुल कुमार को भी बाईक सहित पकड़ा. उसकी तलाशी में उसके पास से 375 एमएल का 5 पीस रायलसन गोल्ड व्हिस्की विदेशी शराब, हीरो स्पलेंडर बीआर 43 बी 5538 बरामद हुआ. तीनों पर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया तथा और अभियुक्त की तलाश जारी है.


नशे के कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई में एक गिरफ्तार, शराब जब्त नशे के कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई में एक गिरफ्तार, शराब जब्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.