पुलिस की तत्परता से हथियार व गोली के साथ आधे दर्जन अपराधी गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज और उदाकिशुनगंज पुलिस ने सोमवार की रात अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर अन्तर्जिला सहित जिले के आधे दर्जन बदमाशों को हथियार और गोली के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. गिरफ्तार बदमाश कई मामले का आरोपी बताया जाता है.


एसपी योगेन्द्र कुमार ने मंगलवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि उदाकिशुनगंज पुलिस को शाम में गुप्त सूचना मिली कि कुछ बदमाश थाना क्षेत्र के सुखसानी नहर के पास आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए जमा हुए हैं. सूचना पर थानाध्यक्ष जय प्रकाश चौधरी ने पुलिस बल के साथ जीप से सूचना स्थल पर पहुंचे तो बाइक सवार तीन अपराधी ने निजी वाहन समझकर पुलिस गाड़ी को लूटने की नीयत से हमला कर दिया लेकिन पुलिस को देखकर तीनों अपराधी भागने लगे लेकिन पुलिस ने दो बदमाश को दबोच लिया, जबकि एक भागने में सफल रहा.


गिरफ्तार दोनों बदमाश की तलाशी में एक लोडेड देशी कट्टा, गोली, विंडोलिया और मोबाइल बरामद किया साथ ही पूछताछ में एक की पहचान सहरसा जिले के सोनवर्षा थाना क्षेत्र के अरसी गांव वार्ड नंबर 7 के विजय यादव के पुत्र विकास कुमार और दूसरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के सिनवाड़ा गांव वार्ड नंबर 11 के तनुकलाल मुखिया का पुत्र दिनेश कुमार के रूप में पहचान हुई. पुलिस ने उनके निशानदेही पर अरसी गांव में छापेमारी कर पिता शिकारी लाल यादव के पुत्र बजरंगी यादव को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बजरंगी के निशानदेही पर अरसी गांव के रोशन यादव के घर छापेमारी की और अपराध में प्रयोग बाइक बरामद किया.  


एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ में उसने बताया कि गिरोह का सरगना अरसी गांव के गणेशी यादव का पुत्र मुकेश कुमार है जो फिलहाल जेल से बाहर आया है. वह गांव के लड़के को प्रलोभन देकर अपराध में शामिल करने का काम करता है और गिरोह का संचालन करता है. बताया कि बिहारीगंज थाना पुलिस महेन्द्र कुमार सिंह सोमवार को संध्या गश्ती के दौरान बाइपास रोड पोखर के पास पहुंचे तो देखा कि एक बाइक लगाकर तीन युवक सड़क के किनारे खड़े थे लेकिन  पुलिस को देखकर बाइक छोड़कर तीनों युवक भागने लगे तो पुलिस को शक हुआ  तो पुलिस बल ने तीनों को खदेड़ कर पकड़ लिया. तीनों की तलाशी ली तो एक देशी कट्टा, दो गोली, दो मोबाइल बरामद किया. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के भलुआही गांव के वार्ड नंबर 07 के मनोज यादव का पुत्र  संजीवन कुमार, देवन मंडल का पुत्र गुलशन कुमार और अजय साह के पुत्र विक्रम कुमार के रूप में पहचान हुई .


पुलिस की तत्परता से दो बड़ी घटना टल गई


एसपी ने बताया कि गिरफ्तार 6 अपराधी को गिरफ्तार करते हुए अलग थाना में आर्म्स एक्ट सहित अन्य धारा में मामला दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत में भेजा गया. न्यायालय ने सभी को जेल भेज दिया.


पुलिस की तत्परता से हथियार व गोली के साथ आधे दर्जन अपराधी गिरफ्तार पुलिस की तत्परता से हथियार व गोली के साथ आधे दर्जन अपराधी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 07, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.