नल जल योजना से कई वार्डो में अब तक नहीं हुई शुरू जलापूर्ति

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना की नल से हर घर जल योजना की स्थिति शहरी क्षेत्र में दयनीय है. शहरी क्षेत्रों में नल जल योजना का काम पूरा होने के बाद भी एक बूंद शुद्ध पानी लोगों को पीने के लिए नसीब नहीं हो रहा है. विभागीय चुस्ती कुछ दिनों के बाद सुस्त पड़ जाने के कारण भी ऐसा होने का अनुमान है. कई ऐसे वार्ड है जहां अब तक पानी टंकी का निर्माण नहीं हुआ है. बिजली कनेक्शन के लिए जल आपूर्ति या पाइप भी शुरू नहीं हुआ है. विभागीय निर्देश के अनुसार हर वार्ड में नल जल योजना के तहत कार्य किया जाना था लेकिन कई वार्ड में विवाद के कारण वार्ड का क्रियान्वयन समिति का खाता नहीं खुल पाया है. 

विदित हो कि शहर के 26 वार्ड में नल जल योजना की शुरुआत नहीं हुई है. जबकि कुछ वार्ड में टंकी का निर्माण व पाइप लाइन बिछाने का कार्य सम्प्पन भी हो चुका है लेकिन इसके बावजूद शुद्ध पेयजल पीने को तरह रहे हैं शहरवासी. जबकि लोगों को टंकी निर्माण व पाइप लाइन के बाद घर में लगाए गए नल से शुद्ध पेयजल मिलने की उम्मीद जगी थी लेकिन विभागीय सुस्ती के कारण लोगों की उम्मीद निराशा में बदल गई है, जिससे लोग आक्रोशित हैं.

(नि. सं.)

नल जल योजना से कई वार्डो में अब तक नहीं हुई शुरू जलापूर्ति नल जल योजना से कई वार्डो में अब तक नहीं हुई शुरू जलापूर्ति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 06, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.