लायंस क्लब के द्वारा बीपीएससी और दारोगा भर्ती परीक्षा में सफल प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र आहार रेस्टोरेंट के सभागार में लायंस क्लब के द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. सम्मान समारोह की अध्यक्षता लायंस क्लब के अध्यक्ष पूर्व कुलपति प्रोफेसर डॉ अनंत कुमार यादव उपस्थिति में आयोजित की गई. कार्यक्रम में मंच का संचालन लायंस क्लब के कोषाध्यक्ष प्रणय कुमार साह ने किया. सम्मान समारोह बीपीएससी और बीपीएसएससी (दारोगा भर्ती परीक्षा) में सफलता पाकर शहर का मान बढ़ाने वाले मुरलीगंज के सफल प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया. 

कार्यक्रम में गौशाला चौक निवासी पवन भगत की सुपुत्री नेहा भगत और मिड्ल चौक निवासी शिक्षक शत्रुघ्न प्रसाद यादव की पुत्री निशा आनंद, गोसाई टोला निवासी गजेंद्र साह के पुत्र अवधेश कुमार को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. गौरतलब हो कि गौशाला चौक निवासी पवन भगत की सुपुत्री नेहा भगत ने बीपीएससी की परीक्षा में सफलता पाकर फूड सप्लाई इंस्पेक्टर की पद पाकर शहरवासियों को गौरवान्वित किया तो वहीं मिल चौक निवासी शत्रुघ्न प्रसाद यादव की पुत्री निशा आनंद ने बीपीएससी की परीक्षा में सफलता पाकर अंचल अधिकारी बन माता-पिता सहित शहर वासियों का मान बढ़ाया है. इसके साथ ही बीपीएसएससी में सफलता पाकर सिपाही से दरोगा बने गोसाईं टोल के गजेंद्र साह के पुत्र अवधेश कुमार ने भी शहरवासियों का मान बढ़ाया है.

मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अध्यक्ष  प्रो डॉ अनंत कुमार यादव ने कहा कि मुरलीगंज की धरती हमेशा से प्रतिभाओं का लोहा मनवाती रही है. इस मिट्टी के बेटे हो या बेटियां हमेशा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा में अपना परचम लहराया है. उन्होंने कहा कि प्रतिभा किसी का मोहताज नहीं होती. इस चीज को यहां के सफल प्रतिभागियों ने दिखा दिया. ऐसे सफल प्रतिभागियों से यहां के युवाओं को मार्गदर्शन अवश्य लेना चाहिए. 

शहर के चिकित्सकों को भी किया गया सम्मानित

सम्मान समारोह के दौरान लायंस क्लब के द्वारा वैश्विक महामारी के दौरान लगातार लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने में तत्पर चिकित्सकों को भी सम्मानित किया गया. इस दौरान शहर के जाने-माने चिकित्सक डॉ वी.एन. विश्वास, डॉ साकेत कुमार, डॉ रूपेश कुमार, डॉ राजेश कुमार, डॉ सुधांशु कुमार, डॉ एस कुमार, डॉ रोहित कुमार भगत को लायंस क्लब के द्वारा फूल माला पहनाकर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. 

क्लब के कोषाध्यक्ष प्रणय कुमार साहा ने जानकारी देते हुए बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण में भी लगातार शहर के चिकित्सकों के द्वारा लोगों को चिकित्सा सेवा देते रहें और साथ ही लगातार चिकित्सा क्षेत्र में अपने योगदान देने वाले सभी चिकित्सकों को डॉक्टर्स डे के अवसर पर सम्मानित किया जाना था लेकिन अपरिहार्य कारणों से यह कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सका. इसलिए आज ही सम्मान समारोह के दौरान सभी चिकित्सकों को सम्मानित किया गया है. मौके पर किशोर कुमार चौधरी, डॉ मानव भारती, रंजीत कुमार सिंह, रिशु कुमार, अनिल भूत, रत्नेश कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे.

लायंस क्लब के द्वारा बीपीएससी और दारोगा भर्ती परीक्षा में सफल प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित लायंस क्लब के द्वारा बीपीएससी और दारोगा भर्ती परीक्षा में सफल प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 06, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.