हाट में न मास्क न सामाजिक दूरी का हो रहा है पालन, ऐसे में कैसे थमेगा संक्रमण ?

मधेपुरा जिला के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय के मैदान पर शुक्रवार को सप्ताहिक हाट में स्थानीय लोगों प्रशासनिक निर्देशों का उल्लंघन और बिना मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दी जबकि प्रखंड में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है प्रशासन की ओर से कोई सख्त कार्रवाई न होने से लोग जगह-जगह बिना मास्क और शारीरिक दूरी का जमकर उल्लंघन कर रहे हैं. हाट में खरीदारी को लेकर भीड़ बढ़ती जा रही है हाट में लोग न माक्स लगा रहे हैं ना सामाजिक दूरी की ख्याल रखा जा रहा है जबकि कोरोना की दूसरी लहर काफी तेजी से फैल रहा है. बढ़ते कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर सरकार व प्रशासन काफी सजग है. इतनी बड़ी भयानक संक्रमण के बावजूद विभिन्न ग्रामीण हाटों में लोग नो तो माक्स लगा रहे हैं और न सामाजिक दूरी का ख्याल रखा जा रहा है. पुलिस प्रशासन व प्रखंड प्रशासन क्षेत्र में गस्ती कर लोगों को निर्देश दे रहे हैं, इसके बावजूद पुलिस प्रशासन के चले जाने के बाद लोगों का जस का तस रवैया हो जाता है.

प्रखंड क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बावजूद भी लोग सचेत नहीं हैं, लोग आम दिनों की तरह हाट में भीड़ लग रही है. जहाँ क्षेत्र में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है जबकि शुक्रवार को 45 लोगों का जांच किया गया जिसमें दो लोग पॉजिटिव मिले।



हाट में न मास्क न सामाजिक दूरी का हो रहा है पालन, ऐसे में कैसे थमेगा संक्रमण ? हाट में न मास्क न सामाजिक दूरी का हो रहा है पालन, ऐसे में कैसे थमेगा संक्रमण ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 23, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.