शिविर लगाकर हुआ 30 महिलाओं का बंध्याकरण ऑपरेशन

 मधेपुरा जिला के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय स्थित स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को मेरी स्टॉप इंडिया द्वारा बन्ध्याकरण शिविर का आयोजन किया गया। बंध्याकरण शिविर में कुल 35 महिलाओं का रजिस्ट्रेशन किया गया। 

इस शिविर में सर्जन डॉ डी झा ने 30 महिलाओं का सफल बंध्याकरण किया। बंध्याकरण के बाद लाभुकों को आवश्यक दवा उपलब्ध कराई गई  बंध्याकरण कराने आई महिलाओं के परिजन सहित आशा कार्यकर्ताओं ने बताया कि कड़ाके की ठंढ के कारण घर से लाए बिछावन को बेड पर बिछाकर उसी पर लिटाया गया पीएससी में जगह कम रहने के कारण रोगियों के लिए अलग से व्यवस्था की गई ।बताया गया कि परिवार नियोजन शिविर आयोजित कर महिलाओं का बंध्याकरण और पुरुषों की नसबंदी की जाती है ताकि जनसंख्या नियंत्रण में रहे और छोटा परिवार और सुखी परिवार का नारा बुलंद हो सके।

वही पीएससी प्रभारी डॉ ललन कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर 30 महिलाओं का बंध्याकरण क्या जाना है शेष बचे महिलाओं का अगले बुधवार को किए जाएंगे। मौके पर संस्था प्रबंधक अमोल रंजन दास, एलटी मुन्ना कुमार ,कंसेलर संगम मिज, एएनएम साधना कुमारी, नीतू कुमारी, समेत स्थानीय चिकित्सक कर्मी उपस्थित थे.



शिविर लगाकर हुआ 30 महिलाओं का बंध्याकरण ऑपरेशन शिविर लगाकर हुआ 30 महिलाओं का बंध्याकरण ऑपरेशन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 20, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.