उपद्रवी युवकों ने सदर अस्पताल में किया जहरीले केमिकल से अटैक, अफरातफरी

घटना के बाद सीसीटीवी जांच 
मधेपुरा सदर अस्पताल में सोमवार की रात कथित रोगी बनकर आये एक दर्जन उपद्रवी तत्वों ने इमर्जेंसी ओ.टी. कक्ष मे किया कैमिकल एटेक, कैमिकल एटेक से मची भगदड़. डाक्टर, रोगी और रोगी परिजन जान बचाकर भाग निकले । 

घटना की सूचना मिलते पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के अधिकारी पहुंच कर मोर्चा संभाला और मामला शान्त हुआ । घटना को लेकर छह नामजद सहित चार अज्ञात  के खिलाफ मामला दर्ज । पुलिस ने घटना मे शामिल चार उपद्रवी को गिरफ्तार किया। शेष भागने में रहे सफल ।

अस्पताल में लगातार हो रही घटना को लेकर डाक्टर और स्वास्थ्य कर्मी में भारी आक्रोश है । डाक्टर ने जिला प्रशासन से डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मी सुरक्षा और अस्पताल मे आर्म गार्ड को तैनात करने की मांग की है ।

घटना के सम्बन्ध मे अस्पताल में तैनात गार्ड गौसाय टोला निवासी दीप नारायण यादव ने सदर थाना मे आवेदन देकर कहा कि रात 9:45 बजे के आसपास दो युवक शहर के वार्ड नंबर 8 के भवेश कुमार और वार्ड नंबर 4 के सद्दाम हुसैन मामूली जख्म को लेकर अपने साथी वार्ड नंबर 20 के दीपक कुमार, गौसाय टोला वार्ड नंबर 04 के मो॰ सद्दीक, मानिकपुर के मन्नु कुमार, शहर  के जयप्रकाश नगर के गोल्डेन कुमार सहित तीन -चार अज्ञात के साथ आये थे। डाक्टर ने जख्म का ड्रेसिंग करने के लिए इमर्जेंसी ओटी मे भेजा जहां दोनो युवक के जख्म  का ड्रेसिंग किया गया. जैसे ओटी कक्ष से सारे युवक  निकल रहे थे कि उन्होंने जहरीला कैमिकल से स्पेयर कर दिया । स्पेयर से निकला कैमिकल इतना घातक था कि ओटी कक्ष में तैनात स्वास्थ्य कर्मी, इमर्जेंसी कक्ष मे इलाजरत रोगी और उनके परिजन में अचानक आंख में जलन, खांसी, दम घुटन होने लगा और मरीज, स्वास्थ्य कर्मी, रोगी  के परिजन आदि में अफरा-तफरी मच गई. रोगी और परिजन  भागने लगे । अस्पताल में तैनात डाक्टर और अन्य स्वास्थ्य कर्मी  दौड़े. स्थिति काफी गंभीर देख डाक्टर ने तत्काल सूचना देकर अस्पताल अधीक्षक सहित  अन्य डाक्टर को बुलाया गया. किसी तरह स्थिति पर नियंत्रण हो सका।  घटना की जानकारी जिला प्रशासन की दी गयी ।

मौके पर एसडीएम वृन्दा लाल, एसडीपीओ  वशी अहमद ,सहित सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह सहित पुलिस  वल घटना पर पहुंच कर घटना को लेकर सीसीटीवी मे कैद तस्वीर का अवलोकन किया । युवक के करतूत की पुष्टि फुटेज से हुई है।

इसी बीच फिर घटना को अंजाम देने वाले दो जख्मी युवक के साथ दो अन्य युवक पुन: इलाज कराने अस्पताल में पहुंचे तो गार्ड ने चारों युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े युवक में नामजद दीपक कुमार, मो॰ सद्दाम, मो॰ सदिक और भवेश कुमार हैं तथा अन्य कई के गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी है ।

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना को लेकर मामला दर्ज किया गया है । नामजद चार लोग गिरफ्तार किये गए हैं । शेष की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।  

उपद्रवी युवकों ने सदर अस्पताल में किया जहरीले केमिकल से अटैक, अफरातफरी उपद्रवी युवकों ने सदर अस्पताल में किया जहरीले केमिकल से अटैक, अफरातफरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.