सावन की पहली सोमवारी को सिंहेश्वर मंदिर में चप्पे-चप्पे पर थी पुलिस तैनात


सावन की पहली सोमवार को जहाँ लाखों श्रद्धालु बाबा का जलाभिषेक करने के लिए बाबा नगरी सिंहेश्वर धाम पहुंचते हैं वहीँ इस बार वैश्विक महामारी करोना के कारण सिंहेश्वर मंदिर को सील कर दिया है । 

हालांकि शिव मंदिर सिंहेश्वर स्थान में श्रृदालुओं के जलाभिषेक के लिए प्रवेश पर रोक के बावजूद इक्का दुक्का श्रद्धालुओं का आना जाना लगा रहा । रविवार को गेट पर ही फूल, बेलपत्र और दूध चढ़ाने को देखते हुए मंदिर के गेट को पूरी तरह चदरा से बंद कर दिया गया । बावजूद श्रृदालु, सिंह द्वार और बगल के नाग गेट के पास ही पूजा करते रहे । फूल,  बेलपत्र और दूध चढ़ाने का सिलसिला चलता रहा । हालांकि मंदिर बंद होने की जानकारी फैलने के कारण कम ही श्रद्धालु नजर आये । 

वही मंदिर प्रसाशन ने मंदिर के गेट के साथ साथ मंदिर के खिड़की को भी पूरी तरह सील कर दिया ताकि बाबा का गेट दिखाई ही नहीं दे । वही मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को जागरूक लोगों ने दूध को गेट के पास एक या दो बूँद डाल कर गरीब को बाँट देने की बात कही ताकि बाबा के नाम पर चढाया गया दूध में पैर न लगे । लेकिन श्रद्धालु इस बात को मानने से इंकार कर दिया । 

चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात थी 

रविवार की भीड़ को देखते हुए सुबह से ही सिंहेश्वर मंदिर के हर कोने में पुलिस बल और मजिस्ट्रेट तैनात थे । मंदिर परिसर में खुद सीओ अनिल कुमार सिन्हा मौजूद थे । राजा होटल के पास, नाग गेट, सिंह द्वार, पंडा निवास, वाय पास मे एनएच 106 पर, मंदिर बेरियर के पास भी पुलिस कर्मी तैनात थे । वहीँ मंदिर के प्रबंधक मनोज ठाकुर भी न्यास कर्मी के साथ तैनात थे । 

सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के सचिव सह एसडीओ वृंदा लाल और डीएसपी वसी अहमद ने रविवार रात को ही मंदिर परिसर पहुच कर कई ड्राप गेट लगवाया । सचिव श्री लाल ने तथा मंदिर में पूजा करने वाले 5 पुजारी के अलावा किसी को भी गर्भ गृह में जलाभिषेक की अनुमति नहीं देने की सख्त हिदायत दी ।

सावन की पहली सोमवारी को सिंहेश्वर मंदिर में चप्पे-चप्पे पर थी पुलिस तैनात सावन की पहली सोमवारी को सिंहेश्वर मंदिर में चप्पे-चप्पे पर थी पुलिस तैनात Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 06, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.