लॉक डाउन में एक्शन मोड में प्रखंड प्रशासन,सख्ती के बावजूद लोग आदत से नहीं आ रहे बाज

कोरोना वायरस के सामने एक और जहां पूरी दुनिया घुटने टेक चुकी है वहीं दूसरी तरफ भारत सरकार द्वारा कोविड 19 से बचाव हेतु जारी लाक डाऊन के तीसरे और चौथे दिन भी मधेपुरा के पुरैनी प्रखंड प्रशासन के एक्शन मोड में रहने के बावजूद लोग आदत से बाज नहीं आ रहे.


कई गांव में प्रशासन को सख्ती बरतनी पड़ी। प्रखंड प्रशासन द्वारा सुबह से ही मुख्यालय सहित गांवों का दौरा किया जा रहा है और लाक डाऊन के आदेश की अवहेलना करने वालों के साथ प्रशासन सख्ती भी बरत रही है। शुक्रवार को बीडीओ बीरेद्र कुमार, सीओ राम अवतार यादव और थानाध्यक्ष सुबोध यादव ने एक साथ वंशगोपाल पंचायत के भटौनी गांव का दौरा किया। इस दौरान प्रशासन ने स्थानीय लोगों को दो से ज्यादा संख्या में एक जगह नहीं रहने और सोशल डिस्टेंस मेंटन करने का सख्त निर्देश दिया। साथ ही सभी तरह के धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम आगामी 14 अप्रैल तक लोगों को अलग रहने का सख्त निर्देश दिया. सीओ और बीडीओ ने कहा कि अगर बच्चों को मैदान खेलते देखा गया तो उसके माता-पिता के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अकारण यात्रा करने वाले लोगों को भी सख्त हिदायत दिया गया। 

प्रशासन की ओर से कमांडो और सभी पदाधिकारियों ने मुख्यालय में लगाए गए सब्जी के फुटकर दुकानों को अलग-अलग हटाकर लगाने का निर्देश दिया। प्रशासन के द्वारा निर्देश दिया गया कि बाजार में अगर जगह कम पड़ रहा है तो मुख्यालय के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर मैदान पर जाकर सब्जी का दुकान सजाएं। दो आदमी के बीच में कम से कम 1 मीटर की दूरी हर हाल में बनाकर रखें। सीओ रामअवतार यादव ने कहा कि प्रशासनिक आदेश को नहीं मानने वाले लोगों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। जरूरत पड़ने पर संबंधित के विरूद्ध मामला दर्ज कर जेल भी भेजा जाएगा‌। बीडीओ, सीओ और थानाध्यक्ष ने बाजार के आलू और प्याज के थोक विक्रेता बजरंग सुल्तानिया के यहां जाकर उसे हर दिन का भंडार और मूल्य पंजी टांगने का निर्देश दिया। कहा गया कि मनमाने तरीके से किसी भी खाद्य सामग्री का मूल्य वृद्धि किया जाता है तो आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वही प्रखंड के नरदह गांव मे भी जाकर हाट पर भीड़ की सूचना पाकर प्रशासन टीम पहूंची और लोगो को खदेड़ा और कारवाई की बात कही। 

बहरहाल इस दौरान प्रखंड प्रशासन की सुबह से शाम तक परेशान परेशान देखा जा रहा है। वहीं प्रखंड प्रशासन के एक्शन मोड मे रहने से स्थानीय बुद्धिजीवियों और आमजनो ने जमकर सराहना भी की है।
लॉक डाउन में एक्शन मोड में प्रखंड प्रशासन,सख्ती के बावजूद लोग आदत से नहीं आ रहे बाज लॉक डाउन में एक्शन मोड में प्रखंड प्रशासन,सख्ती के बावजूद लोग आदत से नहीं आ रहे बाज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 28, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.