खतरनाक है ये! यहाँ चिमनी पर मजदूर कर रहे हैं अभी भी ईंट बनाने का काम

मधेपुरा के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के झिटकिया पंचायत के बनचोलहा गांव में मेसर्स गणेश ईंट उद्योग पर ईट पकाने और ईट बनाने का काम चलने की बात बताई जा रही है, और कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत एवं राज्य सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन की घोषणा का पालन चिमनी मालिक के द्वारा नहीं किया जा रहा है. 


बताया गया कि चिमनी पर नवादा जिले के बड़ी संख्या में मजदूर काम कर रहे हैं जो कोरोना वायरस से निबटने के लिए यह शुभ संकेत नहीं है. जबकि राज्य के विभिन्न हिस्सों से आ रही सूचना के बाद लोग अपने-अपने घरों से निकल नहीं रहे हैं उसके बावजूद चिमनी मालिक द्वारा काम कराया जा रहा है. सरकार व प्रशासन के आदेश की खूब अनदेखी हो रही है. प्रशासन का इस पर कोई नियंत्रण नजर नहीं आ रहा है. 

वहीं अंचलाधिकारी मनोरंजन प्रसाद से पूछे जाने पर बताया गया कि सरकारी आदेश में यह कहा गया है कि आम लोगों का प्रवेश पूरी तरह बंद रहेगा. सब्जी, दूध और मेडिकल की दुकानें, पेट्रोल पंप और एटीएम खुलेंगे और अन्य प्रतिष्ठान और फैक्ट्री बंद रहेंगे. फैक्ट्री मालिकों को मजदूरों का वेतन सहित अवकाश देने का निर्देश दिया गया है. कोरोना वायरस का संक्रमण एक दूसरे इंसान में ना हो इसके लिए जरूरी है कि लोग घरों से बाहर कम निकले क्योंकि बाहर निकलने की स्थिति में संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा.

वहीं आम लोगों की अनदेखी पर पुलिस प्रशासन लगातार चेतावनी दे रही है. राहगीरों को सड़क से वापस भेजा जा रहा है. पुलिस प्रशासन यह हिदायत दे चुकी है कि सीधा से नहीं माने तो पुलिस प्रावधानों के मुताबिक कार्रवाई भी कर सकती है.
खतरनाक है ये! यहाँ चिमनी पर मजदूर कर रहे हैं अभी भी ईंट बनाने का काम खतरनाक है ये! यहाँ चिमनी पर मजदूर कर रहे हैं अभी भी ईंट बनाने का काम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 27, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.