दाग गहरे हैं: एक महिला के घर में घुसे दारोगा को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, दारोगा हिरासत में

रात के अंधेरे में एक महिला के घर मौजूद मधेपुरा जिले के फुलौत ओपी के ए एस आई प्रभाकर राय को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया जिसके बार बड़ा हंगामा हुआ हुआ और उच्चाधिकारी के आने के बाद ही मामला शांत हो सका. 


बताया जाता है कि चौसा थाना के फुलौत ओपी अंतर्गत फुलौत में देर रात एक घर में अज्ञात लोगों को घुसते देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना जान प्रतिनिधि तथा ओपी अध्यक्ष को दी । जब उस की जांच हुई तो उसकी फुलौत ओपी का ए एस आई प्रभाकर राय के रूप में पहचान हुई। जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उस के साथ हाथापाई भी हुई तथा ग्रामीणों ने उसे बंधक बना लिया. आक्रोशित ग्रामीण वरीय अधिकारियों के आने की जिद पर अड़ कर कहने लगे कि कब तक इस तरह की पुलिस को चौसा प्रखंड वासी बर्दास्त करेंगे । इस तरह लगातार मामला आए दिन सामने आ रहा है। 

फुलौत ओपी अध्यक्ष सुमंत कुमार सिंह ने छानबीन करने के बाद अपने वरीय अधिकारी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को इसकी जानकारी दी। दोनों अधिकारी की मौजूदगी में दरोगा प्रभाकर राय को घर से निकाला गया और घंटों पूछताछ की गई। अभी तक मामला क्या था यह सामने निकलकर नहीं आ पाया है। बावजूद इसके बताया जा रहा है कि फुलौत के करीब दर्जनों ग्रामीणों के आवेदन पर चौसा थाना में कांड संख्या 314 दिनांक 16 नवम्बर 19 में एक मामला दर्ज करते हुए प्रभाकर राय को हिरासत में लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। इस घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश देखा जा रहा है और जितनी मुह उतनी बातें कही जा रही है। 

आक्रोशित ग्रामीणों को अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन ने किसी तरह समझा बुझाकर शांत कराया। अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन ने कहा कि फुलौत ओपी में कार्यरत दारोगा प्रभाकर राय को घटना स्थल से हिरासत में ले लिया गया है। कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अनुमंडल पुलिस उपाधीक्षक सीपी यादव ने कहा कि इस घटना में जिस तरह आम पब्लिक को सजा दिलाया जाता है, उसी तरह हिरासत में लिये गये दारोगा के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

सूत्रों का मानना है कि उस महिला के एक केस का अनुसंधानकर्ता ए एस आई प्रभाकर राय है. जो भी हो, बिना किसी गार्ड के वो भी रात के अंधेरे में किसी के घर छुप कोई घुसे तो इस का क्या मतलब निकल जा सकता है, ये सब जानते हैं.
दाग गहरे हैं: एक महिला के घर में घुसे दारोगा को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, दारोगा हिरासत में दाग गहरे हैं: एक महिला के घर में घुसे दारोगा को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, दारोगा हिरासत में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 16, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.