बर्बादी: नहर का तटबंध टूटने से कई एकड़ खेत जलमग्न

मधेपुरा के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में चित्ती पंचायत के हरिजन टोला के समीप रविवार की रात्रि में नहर टूट जाने से किसानों के खेत में लगे धान बर्बाद हो गए और नहर के टूटने से हरिजन टोला जाने वाला रास्ता भी बाधित हो गया है.


बता दें कि रविवार को नहर में पानी छोड़ा गया था और रात्रि में ही पूरा पानी से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई. वहीं स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना सिंचाई विभाग के जेई सुबोध कुमार को दिया. उन्होंने बताया कि नहर बांधने के लिए मजदूर को भिजवा रहा हूं. ग्रामीण किसानों ने फसल की बर्बादी को लेकर मुआवजे की मांग की है.

वहीं किसान सलाहकार पप्पू कुमार ने बताया कि किसानों के परेशानी का सबसे बड़ा कारण इस समय पानी है. किसान कभी पानी की कमी तो कभी पानी की अधिकता से परेशान है. इस बात का इंतजार है कि कब खेत में पानी कम हो कि लेब लगाकर दूसरे जगह से बिचड़े की व्यवस्था कर रोपनी कार्य कराया जाए. वहीं ग्रामीणों का ये भी आरोप है कि अधिकारियों व कर्मियों की अनदेखी के कारण तटबंध टूटा है.


बर्बादी: नहर का तटबंध टूटने से कई एकड़ खेत जलमग्न बर्बादी: नहर का तटबंध टूटने से कई एकड़ खेत जलमग्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 07, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.