19 फ़रवरी 2018

सुपौल में भारी मात्रा में शराब के साथ 10 कारोबारी गिरफ्तार


सुपौल जिले के विभिन्न हिस्सों में पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद कर 10 करोबारियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के इस कार्रवाई में तीन वाहन समेत 50 हजार रूपये भी बरामद हुए है। 

मिली जानकारी के अनुसार निर्मली थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि आगामी होली के पर्व को रंगीन बनाने के लिए इलाके में भारी मात्रा में शराब की डिलिवरी होने वाली है। पुलिस सूचना के आधार पर मुश्तैद थी।

2280 बोतल शराब बरामद: निर्मली थाना पुलिस द्वारा की गई पहली कार्रवाई में नगर पंचायत क्षे़त्र स्थित शिव मंदिर के समीप से पुलिस ने शराब से लदे एक पिकअप वैन को दबोचा। जहां पुलिस ने फुलपरास थाना क्षेत्र स्थित बेलहा पुर्नवास निवासी संतोष यादव को पिकअप वैन के साथ गिरफ्तार कर लिया। वहीं इस कार्रवाई में एक कारोबारी फरार होने में सफल रहा। बताया गया कि पिकअप वैन में 2280 बोतल नेपाली शराब एक बोरी में पैक था।

वहीं जिले के रतनपुर थाना पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक लग्जरी वाहन से पांच बोतल शराब के साथ तीन कारोबारी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया। रतनपुर थानााध्यक्ष अनमोल कुमार ने बताया कि वाहन से 50 हजार नकद राशि बरामद की गयी। बताया कि शराब तस्कर का मास्टर मांइड मंजेश सिंह भीड़ का फायदा उठाते फरार होने में सफल रहा।

उधर रतनपुर थाना पुलिस ने दूसरी कार्रवाई में एक आॅटो से 30 बोतल नेपाली शराब बरामद किया। इस कार्रवाई में पुलिस ने दो तस्कर को गिरफ्तार किया। जबकि  राघोपुर थाना पुलिस ने इलाके के अलग-अलग स्थानों से तीन करोबारियों को 47 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी ने बताया कि शराब बंदी के सफलता एवं होली पर्व को लेकर इलाके में गहन छापेमारी की जा रही है। इसके अलावे जदिया थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के पाण्डेयपट्टी गांव से 08 लीटर देसी शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि इंडो-नेपाल की सीमा से सटे सुपौल में सीमापार से कई प्रकार के नशीले पदार्थ की तस्करी हो रही है। जिसमें शराब की तस्करी चरम पर है। ऐसे में जिले के पुलिस कप्तान मृत्युंजय कुमार चैधरी ने इलाके में चौकसी के साथ-साथ सघन वाहन जांच करने आदेश जारी कर रखा है। लिहाजा पुलिस के एक दिन के इस कार्रवाई में भारी मात्रा मे शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार हुए हैं ।  
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...