19 फ़रवरी 2018

बीएनएमयू में एनएसयूआई ने मुंह पर काली पट्टी बांधकर मनाया काला दिवस

भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने मुंह पर काला पट्टी बांधकर मनाया काला दिवस और सौंपा ज्ञापन । 

जिला अध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बिहार लोक सेवा आयोग से अनुशंसित 125 सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति विश्वविद्यालय में की गई है. इन में दो को आयोग ने अयोग्य उम्मीदवार की सूची में शामिल कर अयोग्य घोषित किया है और विभिन्न विषयों में 5 सहायक प्रोफेसरों की कागजातों में कमी रहने के बावजूद भी उनकी नियुक्ति कर ली गई है. निशांत यादव ने कहा के नियम पर नियम को ताक पर रखकर की गई नियुक्ति बहुत बड़े घोटाले की ओर इशारा कर रहा है. सभी नव नियुक्ति की उच्चस्तरीय जांच कर आयोग उम्मीदवारों को सेवा से बर्खास्त किया जाए. 

निशांत यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय में 7 दिनों के अंदर कार्यवाही आंदोलन की संपूर्ण जिम्मेदारी सरकार की होगी. एनएसयूआई ने इसके विरोध में काला दिवस मनाया. राष्ट्रीय प्रतिनिधि ने कहा कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लगातार रसातल में पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है जिससे कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जिला महासचिव नियुक्त सहायक प्रोफेसरों के कागजातों जांच करवाएं एवं सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर शिव शंकर ने कहा कि इस प्रकार की अनियमितता आम बात हो गई है  ।

मौके पर छात्र नेता मंकेश यादव, रंजन कुमार,संतोष कुमार, मिथुन, दयानंद, राजेश, प्रदीप, पप्पू, प्रशांत, चंद्रमोहन, मौसम झा, रविशंकर, संजीव समेत दर्जनों एनएसयूआई छात्र नेता मौजूद थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...