‘बाबा सिंहेश्वर नाथ की जय’: हुआ मेले का उद्घाटन, सिंहेश्वर मेला को राजकीय मेला बनाने के लिए डीएम भेजेंगे प्रस्ताव

सिंहेश्वर मेला का उद्घाटन हो चुका है. मेले का उद्घाटन डीआईजी चंद्रिका प्रसाद  के हाथों मधेपुरा के डीएम मो० सोहैल, एसपी विकास कुमार तथा अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न हुआ है.
        मेले का उद्घाटन करने पहुंचे डीआईजी चंद्रिका प्रसाद को पहुचते ही उन्हें गार्ड आफ ऑनर दिया गया. उसके बाद धन्यवाद गेट के पास मंत्रोचारण के साथ मेले का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद मंच से एक सभा को संबोधित करते हुए मधेपुरा डीएम मो० सोहैल ने प्रारंभ में ही जैसे ही ‘‘बाबा सिंहेश्वर नाथ की जय हो’ का जयकारा लगाया, वातावरण लोगों के तालियों की गडगडाहट से गूँज उठा.
        लोगों को संबोधित करते हुए मधेपुरा के जिलाधिकारी ने अलगे वर्ष इसे राजकीय मेले के रूप में लाने के लिए प्रस्ताव भेजने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि राशि के अभाव में मेले का सञ्चालन बहुत ही अच्छे तरीके से नहीं हो पा रहा है. वे इस इलाके के प्रसिद्ध मेले को राजकीय मेला घोषित करवाएंगे और जब अगले साल से अधिक राशि मिलेगी तो मेला यादगार साबित होगा. उन्होंने यह भी कहा कि वे दिल से कामना करते हैं कि भगवान् मधेपुरा में हर कन्या माँ पार्वती जैसा दे और और हरबालक शिव जैसा दे.
         मौके पर उद्घाटनकर्ता डीआईजी चंद्रिका प्रसाद ने मधेपुरा के जिलाधिकारी की घोषणा की तारीफ करते हुए कहा कि मो० सोहैल एक एनर्जेटिक डीएम हैं और इनके द्वारा की गई घोषणा हर हाल में पूरी होगी. सिंहेश्वर स्थान की प्रशंसा करते हुए डीआईजी श्री प्रसाद ने कहा कि यहाँ आने से मन से अवांछित वास्तु निकल कर मन शुद्ध हो जाता है. जिलाधिकारी के प्रयास से सिंहेश्वर देवघर से भी अच्छा हो जाएगा.
       मधेपुरा एसपी वकास कुमार ने कहा कि मधेपुरा पुलिस एक माह चलने वाले इस मेले की सुरक्षा की जवाबदेही लेती है और जन सहयोग से मधेपुरा पुलिस जवाबदेही पर खरा उतरेंगे.
        वहीँ मंच सञ्चालन करते एडीएम अबरार अहमद कमर ने कहा कि कोई भी धर्म हो, जो अच्छी बात सिखाये वाही सही है. न्यास समिति के सचिव सह एसडीओ संजय कुमार निराला ने कहा कि मैंने पिछले साल ही इस मंच से मधेपुरा बाबा के दरबार में दुबारा आने की कामना की थी. न्यास की अंदरूनी समस्या की ओर संकेत करते हुए उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी महोदय ने बड़ी घोषणा कर दी है और वे जो कहते हैं वही करते हैं.
    मंच से लोगों को संबोधित करने बाद अधिकारियों ने मेले के स्काउट एंड गाइड, स्वस्थ माँ स्वस्थ शिशु, बिहार शिक्षा परियोजना, साक्षरता मिशन, नारियल विकास बोर्ड, जनसंपर्क विभाग, पशुपालन विभाग, मत्स्य विभाग समेत विभिन्न स्टॉल का उद्घाटन और निरीक्षण किया. मौके पर डीडीसी मिथिलेश कुमार, भूपेन्द्र ना० यादव मधेपुरी समेत कई बड़े पदाधिकारी भी उपस्थित थे. महाशिवरात्रि के साथ ही आज से सिंहेश्वर मंदिर में भी भक्तों की बड़ी भीड़ उमड़ने लगी है. मेला आज से शुरू होकर एक माह तक चलेगा.
‘बाबा सिंहेश्वर नाथ की जय’: हुआ मेले का उद्घाटन, सिंहेश्वर मेला को राजकीय मेला बनाने के लिए डीएम भेजेंगे प्रस्ताव ‘बाबा सिंहेश्वर नाथ की जय’: हुआ मेले का उद्घाटन, सिंहेश्वर मेला को राजकीय मेला बनाने के लिए डीएम भेजेंगे प्रस्ताव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 07, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.