कल से इंटर की परीक्षा: कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए जिला प्रशासन ने कसी कमर

मधेपुरा में कल यानि 24 फरवरी से होने वाली इंटरमीडिएट की कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कास ली है. आज झल्लू बाबू सभागार में अधिकारी सहित वीक्षक और मजिस्ट्रेट की बैठक बुलाई गई.
     जिलाधिकारी ने बताया कि मधेपुरा में कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. जिले में परीक्षा हेतु 30 केन्द्र बनाये गए हैं जहाँ 31 हजार छात्र परीक्षा में भाग लेंगें. केन्द्रों पर धारा 144 भी लगायी गयी है जिसके तहत 200 मीटर के बाहर हीं रहेंगें लोग. इसकी सूचना भी माइकिंग कर जिलेवासियों को पहले ही दी जा रही है.
        बता दें कि मधेपुरा बिहार ही नहीं देश के मान चित्र पर कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए हमेशा जिला प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती साबित होता रहा है. लेकिन चुनौती के बावजूद इस बार जिला प्रशासन ने जिले में शान्ति व्यवस्था एवं कदाचार मुक्त परीक्षा हेतु पहले से ही अपनी कमर कस ली है. परीक्षा के दौरान विधि व्यवस्था के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की जा रही है. हर सेंटर पर पुलिस जवान के साथ-साथ पुलिस अधिकारी भी मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात रहेंगें ताकि परिंदा भी पर नहीं मार सके और कदाचार मुक्त परीक्षा हो सके. जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन कदाचार मुक्त एवं शांति व्यवस्था में परीक्षा हो, इसे अपनी पहली प्राथमिकता भी मान रही है.
(वीडियो में सुनें क्या कहा डीएम और एसपी ने, यहाँ क्लिक करें)
(रिपोर्ट: कुमार शंकर सुमन/मुरारीकुमार सिंह)
कल से इंटर की परीक्षा: कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए जिला प्रशासन ने कसी कमर कल से इंटर की परीक्षा: कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए जिला प्रशासन ने कसी कमर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 23, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.