सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति में अंदरूनी कलह: महाशिवरात्रि मेला पर पड़ सकता है असर!

मधेपुरा जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल सिंहेश्वर की मंदिर न्यास समिति सदस्यों के अंदरूनी कलह से गुजर रही है. यदि जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के द्वारा किया गया विकास कार्यों पर ग्रहण लग सकता है.

अपनी अपनी रोटी सेकने में लगे हैं न्यास के सदस्य:-  मिली जानकारी के अनुसार 22 नवंबर को न्यास की बैठक में शिवरात्रि मेला से पूर्व  मंदिर की रंगाई, पोताई, धर्मशाला की मरम्मत, अंडरग्राउंड वायरिंग, बरगद वृक्ष से धनबाद गेट तक, एन एच 106 से मेला ग्राउंड मंदिर जाने वाली रोड के साथ-साथ शिवगंगा के पूर्वी पाट पर साईकिल पार्किंग बनाने के लिये बजट में 35 लाख रुपये पास है. इस काम के लिए बैठक में तीन सदस्यों धर्म नारायण ठाकुर, सुधीर ठाकुर, एवं सरोज कुमार सिंह की एक कमिटी बनाई गई, जिनके द्वारा आनन-फानन में कुछ जगहों पर कार्य शुरू भी कर दिया गया. जबकि तीनों सदस्यों ने 50 हजार रुपये की अग्रिम राशि का उठाव भी करवा लिया.

सदस्यों को अचानक ही कार्य रोकने के लिए धार्मिक न्यास बोर्ड के शरण में जाना पडा ?: जानकारी के अनुसार किसी एक सदस्य को ज्यादा तवज्जो देने की बात पर 12 जनवरी को धर्म नारायण ठाकुर और सुधीर ठाकुर ने कार्य रोकने का पत्र भेजा.  इस बावत व्यवस्थापक महेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि हम तो 31 दिसंबर को ही सेवामुक्त हो चुके हैं. 15 जनवरी तक सेवा का विस्तार किसने किया, के सवाल पर कहा कि इसकी जानकारी नहीं है ना ही इस आशय का कोई पत्र मुझे या सचिव महोदय को आया है.
    दूसरी ओर जिला प्रशासन ने मेला डाक की तिथि 12, 20, 27 जनवरी तय किया है. इसके आलोक में सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष समीर कुमार झा ने सचिव को पत्र लिखकर कहा कि मेला डाक में सरोज कुमार सिंह को भाग लेने को कहा. कुल मिलाकर आपसी लडाई अगर दूर नहीं होती है तो इसका असर आगामी सिंहेश्वर के शिवरात्रि मेला पर पड़ सकता है. अचानक सदस्यों द्वारा धर्मशाला मरम्मत, रंगरोगन, सडक निर्माण जैसे कार्य को रोकना कुछ और ही कहानी बयां कर रही हैं.
सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति में अंदरूनी कलह: महाशिवरात्रि मेला पर पड़ सकता है असर! सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति में अंदरूनी कलह: महाशिवरात्रि मेला पर पड़ सकता है असर! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 15, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.