चौसा में डीएम: दुर्घटना के मृतक के परिजनों को दी गई राशि, किया पीएचसी का निरीक्षण

बीते नवम्बर माह में सड़क दुर्घटना में मृतक के परिजनों को  जिला पदाधिकारी मो० सोहैल की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में पूर्व मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक नरेन्द्र नारायण यादव के हाथों चार-चार लाख रूपये का चेक वितरण किया गया. इस मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने चौसा की कई समस्यायों को भी उठाया.
         चेक वितरण करते हुए पूर्व मंत्री सह आलमनगर के वर्तमान विधायक श्री यादव ने कहा कि दु:ख के समय किसी को घबराना नहीं चाहिए. आपदा से पीड़ित लोगों के सहयोग के लिए सरकार हर संभव कदम उठाने के लिए तैयार है. सहयोग के तौर पर जो राशि दी जा रही है उसे सही तरीके से खर्च करें. सड़क समस्या पर जिला पदाधिकारी का ध्यान आकृष्ट करते हुए उन्होने कहा कि उदाकिशुनगंज से चौसा, चौसा से भटगामा, फुलौत और अरजपुर सड़क अत्यन्त ही दयनीय है. दूरी कम हाने के कारण इन सड़कों पर अवैध तरीके से ऑवरलोड वाहन चला करते हैं. जर्जर सड़क हाने के कारण ही सड़क हादसा होता है और लोगों की मौत बेवजह होती है.  जिला पदाधिकारी मो0 सोहैल ने कहा कि चौसा से विजय घाट और अरजपुर से चौसा पथ पर ओवर लोड ट्रक पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिया गया है. शिकायत मिलने पर मैंने स्वयं जांच पड़ताल कर कई ट्रकों का चालान काटा है. चौसा की सभी सडकों के निर्माण की सूची बनाकर शीघ्र ही सरकार के पास भेजी जायेगी.
      मालूम हो कि बीते नवम्बर माह में दीपावली के दिन चौसा पश्चिमी पंचायत के आदर्श टोला निवासी रामोतार साह एवं सिकन्दर साह के पुत्र की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई थी. मृत परिजनों को आज पूर्व मंत्री सह विधायक नरेन्द्र नारायण यादव के हांथों चार-चार लाख रूपये का चेक वितरण किया गया. इसके बाद आम ग्रामीणों के शिकायत के बाद आज पूर्व मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक नरेन्द्र नारायण यादव एवं जिला पदाधिकारी मो0 सोहैल ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चौसा का संयुक्त रूप से निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उपस्थित स्वास्थ्यकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया.
          जिला पदाधिकारी एवं क्षेत्रीय विधायक के चौसा अस्पताल पहुंचते ही आम लोगों की भीड़ जमा हो गई. उपस्थित ग्रामीणों ने खुल कर चौसा अस्पताल की व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के तबादले की मांग की. ग्रामीणों ने कहा कि वर्ष 2008 एवं 2009 के जननी योजना के रूपये का भी अब तक भुगतान नहीं हो पाया है. गंभीर मरीज को अस्पताल से एम्बुलेंस की सुविधा नहीं दी जाती हैं और मांगने पर यह कहा जाता है कि एम्बुलेंस प्रसव वाली महिला के लिए है.
      ग्रामीणों के शिकायत के बाद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा० गणेश प्रसाद को जिला पदाधिकारी मो0 सौहेल एवं क्षेत्रीय विधायक नरेन्द्र नारायण यादव ने आवश्यक  दिशा निर्देश देते हुए व्यवस्था में आमूल-चूल परिवर्तन लाने का आदेश दिया.
       इस मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी बद्री प्रसाद मंडल, एसडीओ मुकेश कुमार, बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा, सीओ अजय कुमार, थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह, सीडीपीओ कुमारी रेखा, बीस सूत्री अध्यक्ष मनोज प्रसाद, पूर्व बीस सूत्री अध्यक्ष अंबिका गुप्ता, पूर्व उपाध्यक्ष यदुनंदन यादव, उपप्रमुख विनोद सिंह, जदयू नेता चन्देश्वरी साह, मुखिया श्रवण कुमार पासवान, पूर्व मुखिया सूर्यकुमार पटवे, कैलाश पासवान, अबुसालेह सिद्दीकि, राजद नेता गुलाम नबी आजाद, शशि कुमार यादव, भूपेन्द्र पासवान आदि उपस्थित थे.
चौसा में डीएम: दुर्घटना के मृतक के परिजनों को दी गई राशि, किया पीएचसी का निरीक्षण चौसा में डीएम: दुर्घटना के मृतक के परिजनों को दी गई राशि, किया पीएचसी का निरीक्षण  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 15, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.