डॉक्टरों की हड़ताल से जनजीवन अस्तव्यस्त, हुआ दारोगा पर मुकदमा दर्ज

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के रानीपटटी एपीएचसी में चिकित्सकों के साथ हुऐ मारपीट की घटना को लेकर कर आज दिन भर डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों का आन्दोलन चलता रहा और जिले भर अस्पतालों में डॉक्टरों की हड़ताल जारी रहने से सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त रहा.
     जिला मुख्यालय में चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों ने सड़कों पर उतर कर डॉक्टरों के साथ हुए दुर्व्यवहार के खिलाफ नारे लगाए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ तख्तियों पर आरोपी दारोगा की गिरफ्तारी के लिए मांग लिखकर सडकों पर भ्रमण किया. जिले के अन्य प्रखंड मुख्यालयों में भी  पीएचसी के स्वास्थ्य कर्मी,  संविदा कर्मियों ने कार्य का बहिष्कार करते हुए अस्पताल परिसर में पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और धरना दिया. बता दें कि कल चिकित्सकों ने सदर अस्पताल में बैठक कर कुमारखंड और रानीपटटी में चिकित्सकों के साथ हुए दुर्व्यवहार और मारपीट के आरोपियों पर आपराधिक एवं देशद्रोह का मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की थी अन्यथा  जिले के स्वास्थ्य व्यवस्था को पूरी तरह ठप्प करने का अल्टीमेटम दिया था.
    विदित हो कि सोमवार को कुमारखंड पीएचसी में एक युवक के ईलाज के दौरान ईलाज मे लापरवाही बरतने के आरोप में हंगामा हुआ था, जिसमें चिकित्सा प्रभारी के आवेदन पर थानाध्यक्ष महेश रजक ने कांड संख्या 12/16 दर्ज किया था और बताया गया कि पुलिस नामजद अभियुक्तों की खोज कर रही है.
बाद में चिकित्सकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने मधेपुरा के डीएम मो० सोहैल और एसपी कुमार आशीष से मुलाक़ात कर अपनी मांगें उनके सामने रखी. बताया गया कि अधिकारियों ने नियमानुसार जांचकर उचित कार्यवाही का भरोसा दिया.
       पूरे घटनाक्रम में कुमारखंड थाना में बेलारी ओपी प्रभारी कृत्यानंद पासवान तथा 25  अज्ञात के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है. उधर मिली जानकारी के अनुसार निलंबित दारोगा कृत्यानंद पासवान ने भी रानीपटटी एपीएचसी की घटना को लेकर मधेपुरा के एस-सी/एस-टी थाने में डॉक्टर आदि के खिलाफ आवेदन दाखिल किया है.
(मधेपुरा टाइम्स टीम)
डॉक्टरों की हड़ताल से जनजीवन अस्तव्यस्त, हुआ दारोगा पर मुकदमा दर्ज डॉक्टरों की हड़ताल से जनजीवन अस्तव्यस्त, हुआ दारोगा पर मुकदमा दर्ज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 28, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.