राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत रहा मधेपुरा में स्वतंत्रता दिवस

 मधेपुरा समेत पूरे कोसी में स्वतंत्रता दिवस राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत रहा. जिला मुख्यालय में सभी सरकारी तथा अधिकाँश गैर-सरकारी कार्यालयों के अलावे निजी विद्यालयों में राष्ट्रध्वज पूरी श्रद्धा के साथ फहराया गया है.

    व्यवहार न्यायालय, मधेपुरा में जिला एवं सत्र न्यायाधीश मजहर इमाम ने न्यायपालिका के सभी न्यायिक पदाधिकारियों, अधिवक्ताओं तथा कर्मचारियों की उपस्थिति में झंडोत्तोलन कर राष्ट्रध्वज को नमन किया. जिला मुख्यालय के बी.एन. मंडल स्टेडियम में जिले के प्रभारी मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव के हाथों झंडोत्तोलन किया गया. इस अवसर पर मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल, पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष समेत जिले के कई अधिकारी, जनप्रतिनिधि तथा आमलोग उपस्थित थे. 

     जिला परिषद् कार्यालय में जहाँ जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी ने झंडोत्तोलन किया वहीँ समाहरणालय में डीएम मो० सोहैल, सिंहेश्वर पुलिस लाइन में एसपी कुमार आशीष, सदर अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ संजय कुमार निराला, मधेपुरा थाना में इन्स्पेक्टर सह थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने तिरंगे को सलामी दी.

       भारत की 69वीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज अहले सुबह से ही सरकारी तथा निजी विद्यालयों के बच्चों द्वारा सडकों पर अद्भुत झांकियां निकाली गई. बच्चों ने खुद के रंग-रूप को इस कदर बदला था जो अत्यंत ही मनमोहक था और ये दर्शाने को काफी था कि विविधताओं के इस देश में हमारी एकता ही हमारी ताकत है. स्कूली बच्चों ने बेटी बचाने और बेटी को पढ़ाने का भी सन्देश आज की रैली और झांकियों के माध्यम से दिया.

    जिला मुख्यालय में सांसद कार्यालय पर भी झंडोत्तोलन का कार्यक्रम सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव के प्रतिनिधियों द्वारा संपन्न हुआ.
  
      जिले के निजी विद्यालयों में भी आज स्वतंत्रता दिवस की धूम रही. जिला मुख्यालय के होली क्रॉस स्कूल, सार्क इंटरनेश्नल स्कूल, सेंट विलियम्स स्कूल, किरण पब्लिक स्कूल, साउथ प्वाइंट स्कूल, दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल आदि में भी नियत समय पर छात्र-छात्राओं की बड़ी संख्यां में उपस्थिति के बीच झंडोत्तोलन किया गया. उधर प्रखंडों से भी स्वतंत्रता दिवस केर हर्षोल्लास से मनाए जाने की खबर है.
  
  कुल मिलाकर स्वतंत्रता दिवस पूरे जिले में राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत रहा.
राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत रहा मधेपुरा में स्वतंत्रता दिवस राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत रहा मधेपुरा में स्वतंत्रता दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 15, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.