विश्वविद्यालय में फिर आक्रोश: मधेपुरा में एबीवीपी ने जलाया कुलपति का पुतला

अक्सर गलत कारणों से सुर्ख़ियों में रहने वाला मधेपुरा का बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय एक बार फिर सुलगने लगा है. आज मधेपुरा में एक बार फिर विश्वविद्यालय क्षेत्र में शिक्षा के सबसे ऊँचा माने जाने वाले अधिकारी यानि कुलपति का पुतला विश्वविद्यालय में जारी भ्रष्टाचार के कारण जलाया गया.
         अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की मधेपुरा ईकाई ने जिला मुख्यालय में कुलपति का पुतला दहन कर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. मौके पर विभाग के संयोजक राहुल यादव ने कहा कि आज मंडल विश्वविद्यालय भ्रष्टाचार और लूट-खसोट सहित छात्रों को परेशानी में डालकर शोषण करने का अड्डा बन गया है. विश्वविद्यालय बी.ए. पार्ट-I, 2013-14 की परीक्षा के दो साल हो जाने के बावजूद तथा पार्ट-II का रिजल्ट आजतक प्रकाशित नहीं कर पाया है.
          जिला संयोजक संतोष कुमार राज ने बताया कि बी.ए. में नामंकन के लिए छात्र यहाँ सड़कों पर भटक रहे हैं और सभी कॉलेज के छात्रों से कहा जा रहा है कि सीट फुल हो गया है. लेकिन न तो कुलपति महोदय को ही इसकी चिंता है और न ही राज्य सरकार को ही. ऐसे में छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है और उनमें आक्रोश सुलग रहा है. मौके पर वि० वि० परिसर अध्यक्ष रंजन यादव तथा नगर सह मंत्री शशि यादव ने कहा कि कुलपति जल्द से जल्द सरकार से मिलकर स्नातक में सीट बढवाए ताकि छात्रों का नामांकन हो सके वर्ना एबीवीपी चरणबद्ध आन्दोलन को बाध्य हो जायेगी.
विश्वविद्यालय में फिर आक्रोश: मधेपुरा में एबीवीपी ने जलाया कुलपति का पुतला विश्वविद्यालय में फिर आक्रोश: मधेपुरा में एबीवीपी ने जलाया कुलपति का पुतला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 14, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.