खेल से न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक और बौद्धिक विकास भी होता है: एसपी

देश के 69वें स्वतंत्रता दिवस पर मधेपुरा में आयोजित खेल प्रतियोगिता में जिले के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष, अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार निराला और अपर समाहर्ता विनय कुमार सिंह पहुंचे तो जाहिर था खिलाडियों का उत्साह चरम पर पहुँच गया.
        मधेपुरा जिला मुख्यालय के संत अवध कृति क्रीड़ा मैदान स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सब-जूनियर एथलेटिक्स तथा कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव तथा खेल प्रशिक्षक संत कुमार ने की, जबकि प्रतियोगिता का सञ्चालन जिला कबड्डी संघ के सचिव अरूण कुमार के द्वारा किया गया.
         मौके पर पहुंचे एसपी कुमार आशीष ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल से न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक और बौद्धिक विकास भी होता है. मधेपुरा एसपी ने उन्हें प्रोत्साहित करते कहा कि कोई भी खिलाड़ी या आम जनता उनसे अपनी समस्याओं को लेकर बेहिचक मिल सकते हैं.
       वहीँ सदर एसडीओ संजय कुमार निराला ने खेल के क्षेत्र में मधेपुरा की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि मधेपुरा ने खेल में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. एडीएम विनय कुमार सिंह ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी सर्वांगींण विकास के लिए अत्यंत आवश्यक है.
      अवसर पर टीम प्रबंधन ने अधिकारियों को शॉल तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. प्रतियोगिता के उपरान्त कबड्डी में विजेता टीम भर्राही को एसपी कुमार आशीष ने कप देकर सम्मानित किया जबकि उप विजेता टीम को एसडीओ ने कप देकर सम्मानित किया.
      इस अवसर पर जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष देवराज अर्श, खेल शिक्षक सविता कुमारी, अभिमन्यू कुमार, प्रवीण कुमार, प्रेम कुमार, राकेश डबलू, बालकृष्ण कुमार आदि भी मौजूद थे.
(नि.सं.)
खेल से न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक और बौद्धिक विकास भी होता है: एसपी खेल से न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक और बौद्धिक विकास भी होता है: एसपी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 16, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.