कुल्हाड़ी से महिलाओं पर ताबड़तोड़ प्रहार: एक की मौत दो गंभीर

सुपौल जिले के छातापुर थाना क्षेत्र के लालगंज वार्ड नंबर 11 में रविवार की सुबह एक अधेड़ व्यक्ति ने एक ही घर की तीन महिलाओं पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ प्रहार शुरू कर दिया, जिससे 70 वर्षीया वृद्ध महिला का मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि अन्य दो गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना के वक्त कोई भी पुरूष सदस्य घर में मौजूद नहीं थे.
 रोने चिल्लाने की आवाज पर आस पड़ोस के लोग घटना स्थल पर पहुंचे और खून की होली खेल रहे हत्यारे को भारी मशक्कत के बाद कब्जे में लिया और पुलिस को सूचना दी गयी. घटना का कारण परिवारिक कलह बताया जाता है. सूचना पाकर थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और हत्यारे को कब्जे में लेते हुए मृत वृद्धा सहित जख्मी दोनों महिलाओं को  पीएचसी छातापुर भिजवाया.
 पीएचसी चिकित्सा प्रभारी डॉ० एसएम चौधरी ने वृद्धा को मृत घोषित करते हुए जख्मी दोनों महिलाओं की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद पूर्णियां भेज दिया है. इधर पुलिस ने मृत वृद्धा के शव को पोस्टमार्टम के लिए सुपौल भेजा है, जबकि हिरासत में लिए गये हत्यारे को न्यायिक हिरासत में भेजा गया.
 मानवता को शर्मसार करने वाली इस नृशंस घटना की जानकारी क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी और पीएचसी परिसर में परिजन व ग्रामीणों की भीड़ जमा होने लगी. जमा भीड़ ने पीएचसी एवं थाना के समीप आक्रोश का इजहार करते शोर शराबा किया और हत्यारे को पीड़ित परिजन के हवाले करने की मांग करने लगे. लेकिन पुलिस ने कार्य कुशलता का परिचय देते घटना स्थल से ही हत्यारे को कब्जे में लेकर अग्निशमन वाहन से सीधे जदिया थाना भेज दिया था. घटना के बाबत जानकारी के मुताबिक हत्यारा 50 वर्षीय गिरिजानंद झा अपने रिश्ते की चाची अहिल्या देवी के घर पहुंचे थे जहां उनकी चाची ने उसे चाय पिलाया और पान खिलाकर सुपाड़ी लेने कमरे में जा रही थी. लेकिन घटना की शिकार चाची को पता नहीं था कि आज उनके भतीजे पर खून सवार है. पहले तो भतीजे ने चाची के उपर कुल्हाड़ी से मार कर उसे नीचे गिरा दिया. बचाने पहुंची रिश्ते की दो भाउज 55 वर्षीया प्रमीला देवी व 50 वर्षीया मुन्नी देवी पर भी उसने कुल्हाड़ी से वार करने के बाद उसे जख्मी कर दिया और आंगन में मौजूद एक और महिला की तरफ दौड़े, लेकिन वह भाग कर कमरे में बंद होकर शोर मचाने लगी.
 बताया जाता है कि हत्यारा नशे का आदी है और अपने घर में पारिवारिक कलह को जन्म देता रहा है. घटना की शिकार मृत वृद्धा पेंशनधारी थी और उनके पति स्व रामेश्वर झा कोसी प्रोजेक्ट में कार्यरत थे. घटना को लेकर थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी ने बताया कि मृतका के पुत्र अनिल कुमार के फर्द बयान पर हत्यारोपी गिरिजानंद झा के विरूद्ध थाना कांड संख्या 63/15 दर्ज कर लिया गया है. मामले का अनुसंधान कर हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है.
कुल्हाड़ी से महिलाओं पर ताबड़तोड़ प्रहार: एक की मौत दो गंभीर कुल्हाड़ी से महिलाओं पर ताबड़तोड़ प्रहार: एक की मौत दो गंभीर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 12, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.