कदाचार पर नकेल: मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन जिले भर में 21 निष्काषित

मधेपुरा जिले में लगातार दूसरे साल कदाचारमुक्त परीक्षा देखने को मिल रही है. इस वर्ष भी इन्टरमीडिएट परीक्षा के बाद अब मैट्रिक की परीक्षा भी शांतिपूर्ण तथा कदाचारमुक्त चल रही है.
      कदाचार के प्रयास जिला प्रशासन के द्वारा विफल कर दिए जा रहे हैं और कदाचार मे सहयोग के प्रयास करने वाले अभिभावक जेल की हवा भी खा रहे हैं. आज भी जिले के कई केन्द्रों पर जहाँ प्रशासन के दंडाधिकारी की कड़ाई देखने को मिली वहीँ मधेपुरा पुलिस के जवान भी नक़ल कराने के मंसूबे रखे अभिभावकों को दौड़ा-दौड़ा कर भगाते दिखे.
      कदाचार के प्रयास में आज पूरे जिले से कुल 21 परीक्षार्थियों के निष्कासन के समाचार हैं जिनमें से मधेपुरा अनुमंडल के परीक्षा केन्द्रों से दस परीक्षार्थी तथा उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय से 11 परीक्षार्थी निष्काषित किये गए.
      जाहिर है, कदाचार का इरादा रखने वाले परीक्षार्थियों के मंसूबे पर फिर पानी फिर गए हैं और ऐसे में जिले में दशकों से गहरी पैठ बनाये शिक्षा माफियाओं के चेहरे उदास हो रहे होंगे.
कदाचार पर नकेल: मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन जिले भर में 21 निष्काषित कदाचार पर नकेल: मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन जिले भर में 21 निष्काषित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 18, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.