डीआईजी पहुंचे मधेपुरा, पुलिस अधिकारियों के साथ की अहम बैठक

कोसी रेंज के डीआईजी नागेन्द्र प्रसाद सिंह आज दोपहर बाद मधेपुरा पहुंचे. पुलिस मुख्यालय में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद आरक्षी उप महानिरीक्षक ने जिले के पुलिस अधीक्षक, सभी एसडीपीओ और इन्स्पेक्टर समेत सभी वरीय पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की.
      बैठक में डीआईजी ने अधिकारियों से उन्हें बेहतर ढंग से कर्त्तव्य निर्वहन में होने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी ली और उन्हें कई महत्वपूर्ण दिशानिर्देश भी दिए. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए डीआईजी नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि विभिन्न तरह के केसेज के बारे में ऑफिसर से उन्होंने बात की. उन्होंने बताया कि 3 जिलों में 3000 ऐसे केसेज पेंडिंग हैं जो पुलिस की प्राथमिकता में शामिल हैं. मधेपुरा में ऐसे 800 मुक़दमे हैं जिनपर काम करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. हमारी कोशिश यह होगी बैकलॉग मार्च तक खत्म कर लिया जाय.
डीआईजी ने लोक संवेदना अभियान के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि वैसे तो आम लोगों के साथ अच्छे व्यवहार के लिए पुलिस को पहले से आवश्यक निर्देश दिए गए हैं पर सरकार ने अपने नए अभियान के तहत इसे और भी बेहतर बनाने की कोशिश की है. हम यह चाहेंगे कि पुलिस पदाधिकारी आम जनता और जनप्रतिनिधियों के साथ व्यवहारकुशलता से पेश आयें.
डीआईजी श्री सिंह ने नारकोटिक्स से जुड़े अपराधों पर भी विशेष चर्चा की और कहा कि इसके बारे में हमने जनता से भी अपील की है कि कहीं यदि गांजा आदि की खेती हो रही हहै तो लोग हमें सूचना दें ताकि ऐसे अपराध से जुड़े लोगों को पकड़ा जा सके और ऐसे धंधे बंद हों.
      मौके पर मधेपुरा के एसपी आनंद कुमार सिंह भी मौजूद थे.
डीआईजी पहुंचे मधेपुरा, पुलिस अधिकारियों के साथ की अहम बैठक डीआईजी पहुंचे मधेपुरा, पुलिस अधिकारियों के साथ की अहम बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 08, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.