मधेपुरा एसपी फिर हुए सम्मानित: उत्कृष्ठ कार्य के लिए आईजी ने दिया प्रशस्तिपत्र

उग्रवाद प्रभावित जिला अरवल में अपराधियों पर नकेल कसने में सफलता हासिल कर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित मधेपुरा के वर्तमान पुलिस अधीक्षक को मधेपुरा के कार्यकाल के दौरान कुशल प्रबंधन के लिए दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी ने आईपीएस आनंद कुमार सिंह को सम्मानित किया है.
      दरभंगा प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक ए० के० अम्बेदकर ने मधेपुरा के एसपी आनंद कुमार सिंह को सराहनीय एवं उत्कृष्ठ कोटि के कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया है. पुलिस महानिरीक्षक ने एसपी आनंद कुमार सिंह को एक अर्धसरकारी पत्र लिखकर कहा है कि विगत दिनों संपन्न हुए महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील पर्वों यथा दशहरा, दीपावली, बकरीद, छठ एवं मुहर्रम में आपके कुशल प्रबंधन के कारण पूर्णत: शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न किया जा सका. आईजी ने पत्र में आगे लिखा है कि यह आपके कर्त्तव्य के प्रति निष्ठा, जिम्मेदारी एवं परिश्रम को इंगित करता है. आपका कार्य सराहनीय एवं उत्कृष्ठ कोटि का रहा. आशा है भविष्य में भी आप अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन इसी प्रकार पूरी निष्ठा एवं संवेदनशीलता से करेंगे.
      छात्र जीवन में अत्यंत ही मेधावी रहे श्री सिंह ने भारत की अतिप्रतिष्ठित जेएनयू (जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय) से एम.ए. और स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज में एम.फिल की और करीब दो साल बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में श्री सिंह अध्यापन का कार्य भी कर चुके हैं.  कहा जाता है कि वे छात्रों के बीच भी बेहद लोकप्रिय थे.
      पुलिस पदाधिकारी के रूप में दर्जनों बार सम्मानित हो चुके आईपीएस आनंद कुमार सिंह का एक बार फिर आईजी के द्वारा सम्मानित होना यह दर्शाता है कि अपने कुशल प्रबंधन और कर्तव्यनिष्ठा के कारण श्री सिंह की गिनती न सिर्फ बिहार के उम्दा पुलिस अधिकारियों में होती है बल्कि अपने वरीय पदाधिकारियों की नजर में भी इनका स्थान अतिमहत्वपूर्ण है.
मधेपुरा एसपी फिर हुए सम्मानित: उत्कृष्ठ कार्य के लिए आईजी ने दिया प्रशस्तिपत्र मधेपुरा एसपी फिर हुए सम्मानित: उत्कृष्ठ कार्य के लिए आईजी ने दिया प्रशस्तिपत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 08, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.