डीएम के गुरुदेव पहुंचे मधेपुरा: सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी पर परिचर्चा

|मुरारी कुमार सिंह|04 अक्टूबर 2014|
पहले जिले में कदाचार मुक्त परीक्षा और अब यहाँ के छात्रों को जागरूक करने के अभियान के क्रम में एक परिचर्चा में भाग लेने आज मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा के गुरुदेव मधेपुरा पहुंचे.
      जिला मुख्यालय के डी.आर.डी.ए. सभागार में कैरियर प्वाइंट्स नई दिल्ली के निदेशक के० सिद्धार्थ को सुनने छात्रों और अभिभावकों की बड़ी भीड़ मौजूद थी. कार्यक्रम का उदघाटन के० सिद्धार्थ ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया और इस मौके पर जिलाधिकारी गोपाल मीणा, के० सिद्धार्थ के साथ दिल्ली से आये अन्य सहयोगी तथा जिला प्रशासन के कई अधिकारियों समेत स्थानीय बुद्धिजीवी तथा छात्र भी मौजूद थे.
      कैरियर प्वाइंट्स नई दिल्ली के निदेशक के० सिद्धार्थ ने उपस्थित लोगों के समक्ष सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कैसे करें विषय पर अपने अनुभवों को साझा किया. उन्होंने तैयारी के कई ऐसे पहलूओं पर भी चर्चा की जो निश्चित तौर पर मधेपुरा के छात्रों के लिए अत्यंत की लाभकारी साबित हुआ.
      कार्यक्रम में छात्रों ने भी के० सिद्धार्थ के साथ अपने अनुभव बांटे और इस इलाके में सीमित संसाधनों में तैयारी करने के कई महत्वपूर्ण तरीके भी जानने का प्रयास किया. कार्यक्रम के बाद के० सिद्धार्थ ने इस इलाके में सिविल सेवा कि तैयारियों की सम्भावना पर कहा कि प्रतिभा का कोई मापदंड नहीं होता और प्रतिभा किसी भी बात का मुहताज नहीं होती और यहाँ भी हमें ढेर सारी संभावनाएं नजर आ रही हैं. प्रतिभा को सिर्फ निर्देश मिलना चाहिए और जहाँ निर्देश मिलेगा, प्रतिभा वहां पल्लवित और पुष्पित हो जायेगी.
      मौके पर जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने कहा कि उनकी इच्छा है कि उन्होंने कहा कि उनके प्रयास से मधेपुरा में पिछले तीस-चालीस सालों में पहली बार स्वच्छ और कदाचारमुक्त हुआ है और वे इस बात के लिए प्रयासरत हैं कि मधेपुरा के लोगों कि उर्जा सही दिशा में लगे और यहाँ पठन-पाठन का माहौल बने और इसी कड़ी में आज उनके गुरुदेव जिन्होंने एक हजार से ज्यादा सिविल सर्वेंट बनाये हैं उनका आगमन हुआ है.
डीएम के गुरुदेव पहुंचे मधेपुरा: सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी पर परिचर्चा डीएम के गुरुदेव पहुंचे मधेपुरा: सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी पर परिचर्चा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 04, 2014 Rating: 5

1 comment:

  1. Madhepura DM ko siksha ka sanskar sudharne ka prayas karne ke liye aabhaar..ek sahi aadmi hazaar galat logon ko samna kar sakta hai

    ReplyDelete

Powered by Blogger.