गांधी जयंती पर जिले में हुए कई कार्यक्रम: गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण से लेकर स्वच्छता अभियान और वृक्षारोपण तक

|मुरारी कुमार सिंह|02 अक्टूबर 2014|
गांधी जयंती पर आज जिले में कई कार्यक्रम आयोजित किये गए. जिला मुख्यालय के क्लब रोड स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर आज मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा, एसपी आनंद कुमार सिंह, जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी, नगर परिषद् के मुख्य पार्षद विशाल कुमार बबलू समेत कई अन्य अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों आदि ने माल्यार्पण किया तथा उनके आदर्शों पर चलने की जरूरत बताया.
      मौके पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया और अधिकारियों द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया.
      इसके बाद डीआरडीए के सभागार में भी अधिकारियों ने बापू की तस्वीर पर माल्यार्पण कर राष्ट्रीय स्वच्छता जागरूकता अभियान 2014 की शुरुआत की. मौके पर वार्ड पार्षद ध्यानी यादव के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर अभियान का शुभारंभ करने के उपरान्त स्वच्छता शपथ समारोह का भी आयोजन हुआ. अधिकारियों और मौजूद लोगों ने इस मौके पर स्वच्छता के प्रति सजग रहकर हर सप्ताह दो घंटे और साल में 100 घंटे स्वच्छता के के लिए श्रमदान करने का भी संकल्प लिया.

पीएस कॉलेज के प्राचार्य भी झाड़ू के साथ सड़क पर: स्वच्छता सप्ताह में जहाँ सिंहेश्वर मंदिर परिसर में इसी सप्ताह मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा और पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार सिंह ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी वहीँ तब से विभिन्न संस्थाओं में भी अधिकारियों ने खुद ही स्वच्छता अभियान के तहत झाड़ू लगाया.
      आज जिला मुख्यालय के पार्वती सायंस कॉलेज के प्राचार्य डा० के० पी० यादव और उनके सहयोगी एनएसएस तथा एनसीसी के सदस्यों ने भी कॉलेज के पास सड़कों पर स्वछता अभियान के तहत झाड़ू लगाया.

सदर अस्पताल में भी डाक्टरों और कर्मचारियों ने उठाया झाड़ू: गांधी जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय स्वच्छता जागरूकता अभियान 2014 के तहत आज सदर अस्पताल में चिकित्सकों और और अस्पताल के कर्मचारियों ने आज अस्पताल परिसर में झाड़ू देकर परिसर को साफ़ किया.
गांधी जयंती पर जिले में हुए कई कार्यक्रम: गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण से लेकर स्वच्छता अभियान और वृक्षारोपण तक गांधी जयंती पर जिले में हुए कई कार्यक्रम: गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण से लेकर स्वच्छता अभियान और वृक्षारोपण तक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.