मधेपुरा के एक जमादार पर महादलित महिला से अश्लील बातें कर बेइज्जत करने की धमकी देने का आरोप: क्या यही है गांधी के सपनों का भारत?

|अख्तर वसीम|02 अक्टूबर 2014|
जी हाँ, आज गांधी जयंती है और यही है गांधी के सपनों का भारत. गांधी के देश में रक्षक भक्षक की भूमिका में नजर आ रहे हैं और जिले के पुरैनी थानाक्षेत्र की एक महिला ने थाना के ही जमादार पर छेड़खानी का आरोप लगाया है.
      पुरैनी थाना के डूमरैल गाँव की एक महादलित महिला ने पुरैनी थाना में पदस्थापित एक जमादार पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. पुरैनी थानाध्यक्ष को दिए आवेदन में महिला रीना देवी ने कहा है कि इसी 29 सितम्बर को दिन के करीब 4 बजे समाज कल्याण चौक पर घर से हाट जाते समय जमादार नरेंद्र देव ने उसके साथ अश्लील बातें करनी शुरू की और उसे जबरदस्ती अपनी मोटरसायकिल पर बिठाने लगा. जमादार नरेंद्र देव ने रीना देवी का हाथ पकड़ कर कहा कि चलो हमारे साथ शादी करेंगे.
      महिला का आरोप है कि उसी थानाक्षेत्र का नसीम जब इस घटना का विरोध किया तो कई लोग वहाँ जमा हो गए और तब जमादार यह कहकर भाग गया कि तुमको मुसहरी में बेइज्जत करेंगे. कारण बताते हुए रीना देवी ने कहा कि वह पूर्व में किसी की पैरवी में थाना जाती थी उसी दौरान जमादार नरेंद्र देव उसके आगे पीछे करने लगा. उसने कई बार इसका विरोध किया था पर लज्जा के कारण जमादार की करतूत किसी को नहीं बताई थी.
      महिला के आवेदन पर थानाध्यक्ष ने कोई कार्यवाही नहीं की है. उधर आरोपी जमादार नरेंद्र देव का कहना है कि उन्हें पंचायत की राजनीति में फंसाया जा रहा है. जो भी हो, आरोप गंभीर है और ये किसी महादलित महिला की इज्जत से जुड़ा हुआ है, इसलिए इसकी सही तरीके से जांच कराना आवश्यक प्रतीत होता है.
मधेपुरा के एक जमादार पर महादलित महिला से अश्लील बातें कर बेइज्जत करने की धमकी देने का आरोप: क्या यही है गांधी के सपनों का भारत? मधेपुरा के एक जमादार पर महादलित महिला से अश्लील बातें कर बेइज्जत करने की धमकी देने का आरोप: क्या यही है गांधी के सपनों का भारत? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.