क्या इस बार रूकेगा कदाचार?: इंटर परीक्षा 15 से, डीएम की अधिकारियों के साथ बैठक

|कुमार शंकर सुमन|13 फरवरी 2014|
बिहार में 15 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक होने वाली इन्टरमीडिएट की परीक्षा इस बार मधेपुरा के लिए कुछ खास महत्त्व रखता है. परीक्षा में कदाचार के लिए पूरी दुनियां में कुख्यात मधेपुरा में इस बार कदाचार समर्थक अभिभावकों-शिक्षकों-छात्रों में दहशत का माहौल है. कारण सिर्फ एक है कि इस बार परीक्षा के समय में मधेपुरा में ईमानदार और सख्त माने जाने वाले जिलाधिकारी गोपाल मीणा है.
परीक्षा को कदाचारमुक्त बनाने के लिए जिलाधिकारी गोपाल मीणा की अध्यक्षता में आज जिला समाहरणालय के सभागार में अधिकारियों की बैठक हुई जिसमें कई मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया. जिले में परीक्षार्थियों की संख्यां 34,389 है जबकि जिले में कुल 33 केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित किया जा रहा है.
      बैठक से निकले प्रभारी एसपी सह सदर एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने परीक्षा के बारे में बताया कि परीक्षा हर हाल में स्वच्छ और कदाचारमुक्त कराने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है. हर स्तर पर परीक्षा की वीडियोग्राफी कराई जायेगी. जिले के सारे पुलिस बल को इस काम में लगाया जा रहा है.
मधेपुरा में नक़ल मुक्त परीक्षा कराना हमेशा से प्रशासन के लिए चुनौती रहा है. अब इस बार देखना दिलचस्प होगा कि परीक्षा में जिला प्रशासन पास होता है या नक़ल के मंसूबे पाल रखे परीक्षार्थी.
क्या इस बार रूकेगा कदाचार?: इंटर परीक्षा 15 से, डीएम की अधिकारियों के साथ बैठक क्या इस बार रूकेगा कदाचार?: इंटर परीक्षा 15 से, डीएम की अधिकारियों के साथ बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 13, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.