रेलवे की लाखों की संपत्ति को चूना लगाया कबाड़ी वाले ने

संवाददाता /23 सितम्बर 2012
मुरलीगंज पुलिस ने चोरी का रेलवे का अनुमानित 50 लाख का लोहा एक कबाड़ी की दूकान से बरामद कर सबको चौंका दिया है.शत्रुघ्न नमक व्यक्ति की कबाड़ी की दूकान में मिट्टी के तले से अबतक की खुदाई में करीब 25 टन लोहा निकल चुका है. दुकान के परिसर में जहाँ खोदा जाता है वहीं से लोहा निकल रहा है.
   कुसहा त्रासदी के बाद सहरसा-मुरलीगंज रेल परिचालन बंद हो जाने के कारण लावारिस हालत में रेलवे का लोहा पड़ा हुआ था.इन लोहे की लगातार हो रही चोरी हो रागही थी,पर कौन चुरा रहा था ये पता नहीं चल पा रहा था.गुप्त सूचना के आधार पर जब मुरलीगंज पुलिस ने इस कबाड़खाने में छापा मारा तो रेलवे के लोहा की चोरी का पर्दाफाश हो गया.कबाड़ मालिक तो भागने में सफल हो गया, पर लोहे की बरामदगी जारी है.
   सूत्रों की मानें तो जिले के अधिकाँश कबाड़खाने चोरी या अन्य अपराध से जुड़े हुए हैं.अन्य कबाड़खानों की नियमित छापेमारी पुलिस को चोरी जैसी घटनाओं के उद्भेदन में मदद पहुंचा सकती है.
रेलवे की लाखों की संपत्ति को चूना लगाया कबाड़ी वाले ने रेलवे की लाखों की संपत्ति को चूना लगाया कबाड़ी वाले ने Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 23, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.