ज्वेलर्स मालिक ने रची थी साजिस चोरी के बाद ?

संवाददाता/24 सितम्बर 2012
बरामद जेवर और चोर के साथ थानाध्यक्ष
बीते गुरूवार की रात को शहर के कर्पूरी चौक पर स्थित अनिल ज्वेलर्स में हुई चोरी और उसके बाद की चिल्लपों का खुलासा लगभग हो चुका है.ज्वेलर्स मालिक ने चोरों के द्वारा बारह किलो चांदी उड़ाने की बात कही थी और ये भी कहा था कि उसने कर्ज लेकर पैसे दूकान में लगाया था और इस चोरी के बाद वह बर्बाद हो चुका है.जो भी हो, शहर में आये दिन दुकानों में रात्रि के समय हो रही चोरियों से त्रस्त व्यापार संघ भी काफी आक्रोशित था.
           पर मधेपुरा पुलिस के गिरफ्त में आ चुके घटना को अंजाम देने वाले चारों चोरों से पूछताछ से जो खुलासा हुआ है वो चौंका देने वाला है.गिरफ्तार चोर 10 वर्षीय रोहित उर्फ गणेश, 14 वर्षीय नुनु मंडल उर्फ सोनू, 16 वर्षीय कुंदन तथा 19 वर्षीय अमित ने दूकान से सिर्फ सात पायल और 1500 रूपये चुराने की बात कही है जिसके बाद अब शक की सूई ज्वेलर्स मालिक की तरफ ही घूम गयी है.सूत्रों का मानना है कि ज्वेलर्स मालिक ने छ: लाख के ज्वेलरी की चोरी की बात इसलिए कही थी ताकि मित्रों से लिए कर्ज को वे मजबूरी बता कर जल्द ना लौटावें या पचा जाएँ. वैसे भी जिले के कई व्यवसायी इस खेल में माहिर हैं.बीमा कंपनियों से नाजायज लाभ उठाने के किये वे चोरी या लूट की राशि को बढ़ा-चढ़ा कर पेश करते हैं.
          इस प्रकरण में अनिल स्वर्णकार का हाय-तौबा मचाना और फिर चोर के पकड़े जाने के बाद अत्यधिक बीमार हो जाना भी बहुत कुछ कह जाता है.बताते हैं कि चोर पकडाने के बाद जब ज्वेलर्स मालिक की तबियत अचानक बहुत खराब हो गयी तो अपने या अपने मित्रों की गाड़ी से अस्पताल जाने या फिर अस्पताल को फोन करने की बजाय पुलिस को गाड़ी के लिए फोन करने में भी कुछ साजिस की बू नजर आती है. सूत्रों की मानें तो चोरी के बाद इस कांड में मधेपुरा पुलिस को बदनाम करने की एक बड़ी साजिस भी रची गयी, जिसके तहत ज्वेलर्स मालिक तथा उसके नजदीकी लोगों ने हजारों की चोरी को लाखों का बता कर हंगामा खड़ा किया.इस साजिस में शहर के कुछ सफेदपोश भी शामिल है.
       पर जो भी हो, शहर में हाल में हुई चोरी की कुछ घटनाओं से व्यापारियों की आँखों से नींद तो गायब हो ही चुकी है, पर ऐसी चोरियों को अंजाम देने वाले चार चोरों की गिरफ्तारी से शायद अब ऐसे घटनाओं में कमी आ सके.
सुनिए  इस वीडियो में चोरों के खुलासे को,यहाँ क्लिक करें.
ज्वेलर्स मालिक ने रची थी साजिस चोरी के बाद ? ज्वेलर्स मालिक ने रची थी साजिस चोरी के बाद ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 24, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.