12 अक्तूबर 2016

बिहारीगंज में फिर उपद्रव, लाठीचार्ज और अश्रुगैस के बाद स्थिति नियंत्रण में

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज में आज दिन में एकबार फिर स्थिति बिगड़ गई जिसके बाद प्रशासन को कड़ा रूख अख्तियार करना पड़ा. पुलिस को उपद्रवियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा और अश्रुगैस के भी गोले छोड़े गए. स्थिति अब भी तनावपूर्ण परन्तु नियंत्रण में है.
         मिली जानकारी के अनुसार बीती रात के हंगामे के बाद भले ही डीएम, एसपी समेत वरीय पदाधिकारी और पुलिस बल बिहारीगंज बाजार में कैंप कर रहे थे, पर अन्दर से सुलग रहा तनाव एक बार फिर बाहर आ गया. बताते हैं कि दिन में जैसे ही ताजिया का एक गुट बाजार घुसा पत्थरबाजी शुरू हो गई. प्रशासनिक पदाधिकारियों ने मामला शांत करा दिया और जुलूस को छोड़ने कुछ दूर तक गए कि इसी बीच एक अन्य गुट बाजार में घुस गया और फिर आपसी भिडंत हो गई. प्रशासन के अधिकारी और पुलिस बल के लौटने से पहले यह गुट भाग गया. इसके बाद स्थानीय लोगों का आक्रोश एक बार फिर बढ़ा और वे हंगामा करने लगे. इस दौरान प्रशासन और लोगों के बीच भी पत्थरबाजी हुई. दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर पहले पत्थरबाजी का आरोप लगाया है.
      पुलिस के द्वारा दोनों ही पक्ष के उपद्रवियों को शांत करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी और न सिर्फ पुलिस ने लाठी चार्ज किया बल्कि करीब आधा दर्जन अश्रुगैस के गोले भी छोड़ने पड़े. दिन के पूरे घटनाक्रम में करीब दर्जन भर लोगों के घायल होने के समाचार हैं. घटनास्थल पर पुलिस कैम्प कर रही है.
            घटना के बाद मधेपुरा सांसद पप्पू यादव और मुरलीगंज वार्ड पार्षद श्वेत कमल उर्फ़ बौआ यादव ने अलग-अलग घूम कर लोगों से शान्ति की अपील की.
(नि.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...