आस्था प्रियदर्शी ने मैट्रिक परीक्षा में जिले में 2 रा स्थान प्राप्त कर लहराया सफलता का परचम

-पेशे से मजदूर राजीव कुमार की पुत्री है आस्था प्रियदर्शी ने 500 अंक में से 472 अंक प्राप्त कर गांव और प्रखंड का नाम किया रोशन
-----------------------------------------------

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा द्वारा जारी मैट्रिक परीक्षा में प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों के छात्रों ने अच्छा अंक प्राप्त कर बेहतर प्रदर्शन किया है। 94•4 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के रामनगर महेश पंचायत स्थित जवाहर उच्च माध्यमिक विद्यालय रामनगर बेला के छात्रा आस्था प्रियदर्शी ने जिला स्तर पर दूसरा स्थान प्राप्त कर अपने गांव और प्रखंड का नाम रोशन की है।

इनके पिता राजीव कुमार पेशे से मजदूर हैं। ये दिल्ली आदि शहर में मेहनत मजदूरी करते हैं। वहीं इनकी मां मीनु देवी एक सफल गृहणी हैं। जबकि दादा पंडित इंद्रकांत ठाकुर गांव में ही रहकर पुरोहिती व खेती- किसानी करते हैं। इन्होंने बिहार बोर्ड की परीक्षा में 472 अंक यानि 94•4 फीसदी अंक प्राप्त कर स्कूल टॉपर तो बनी ही। साथ ही इन्होंने जिले में दूसरा स्थान प्राप्त कर अपनी सफलता का परचम लहरा दी है।

आस्था प्रियदर्शी ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि ये नियमित रूप से स्कूल तो जाती ही थी।साथ ही गांव के ही प्राइवेट ट्यूटर प्रो अनिल कुमार से ट्यूशन पढ़कर सफलता पाई है।अपनी इस सफलता के पीछे कठिन परिश्रम और माता पिता, एवं दादा पंडित और गुरुजनों का पूर्ण सहयोग होने की बात कही। इनका लक्ष्य आईआईटियन इंजीनियर बनकर देश की सेवा करना है।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी / मधेपुरा टाइम्स)

आस्था प्रियदर्शी ने मैट्रिक परीक्षा में जिले में 2 रा स्थान प्राप्त कर लहराया सफलता का परचम आस्था प्रियदर्शी ने मैट्रिक परीक्षा में जिले में 2 रा स्थान प्राप्त कर लहराया सफलता का परचम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 31, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.