UPSC सिविल सेवा की परीक्षा में पुरैनी के अंचलाधिकारी ने हासिल किया 374 वां स्थान

 "जिस दिन से चला हूँ मिरी मंज़िल पे नज़र है, 

आँखों ने कभी मील का पत्थर नहीं देखा"

बशीर बद्र साहब का ये शेर मधेपुरा जिले के पुरैनी में पदस्थापित अंचलाधिकारी पर सटीक बैठता है, जिन्होंने बिहार सरकार में अधिकारी की नौकरी करते हुए देश कि सबसे कठिन माने जाने वाली परीक्षा UPSC में सफलता हासिल कर दर्शा दिया है कि लगन और मेहनत से सबकुछ पाया जा सकता है. पुरैनी के अंचल अधिकारी ने यूपीएससी की परीक्षा में 374 वां स्थान प्राप्त किया है, अनुमंडल पदाधिकारी सहित कई अन्य अधिकारियों ने बधाई व शुभकामनाएं दी है.

बताते चलें कि यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया जिसमें पुरैनी के अंचल अधिकारी ताबिश हसन ने ऑल इंडिया रैंकिंग में 374 वां में स्थान प्राप्त कर क्षेत्र का मान बढ़ाया. ताबिश हसन इससे पूर्व भी पुरैनी में राजस्व अधिकारी के पद पर भी पदस्थापित रह चुके हैं. 

बताते हैं कि ताबिश हसन अपने कार्यों के प्रति काफी समर्पित रहने वाले अधिकारी माने जाते हैं जो पूरी ईमानदारी के साथ क्षेत्र की समस्याओं के निदान हेतु प्रतिबद्ध रहते हैं. इसके साथ ही उनकी पढ़ाई के प्रति भी गहरी रुचि रही है, जिसका परिणाम आज सबके सामने है. उन्हें अंचल के कार्य समाप्ति बाद देर रात तक पढ़ने की आदत ने रही है, यहाँ तक कि विभागीय किसी मीटिंग में जाने के क्रम में भी पुरैनी से मधेपुरा मुख्यालय तक पहुंचने पर उन्हें अपनी गाड़ी में भी अध्ययन करते हुए देखा जाता रहा है.

मूल रूप से ताबीश हसन नालंदा जिला के बिहारशरीफ के कागजी मोहल्ला निवासी हैं. 

यूपीएससी सिविल सेवा में इस शानदार सफलता पर अनुमंडल पदाधिकारी एस ज़ेड हसन, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार, डीसीएलआर आमिर अहमद, पुरैनी के प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी गौतम कुमार, थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, अंचल अधिकारी हरिनाथ राम, दिव्या कुमारी, शशिकांत यादव, अविनाश कुमार, बीड़ीओ बृजेश कुमार दीपक, निशांत कुमार, बीपीआरओ समीक्षा झा, प्रखंड कृषि पदाधिकारी ओम प्रकाश यादव, सांख्यिकी पदाधिकारी मनीष कुमार, बीईओ शशिकांत कुमार अलबेला सहित कई अन्य ने बधाई व शुभकामनाएं दी है और छात्रों के लिए उन्हें प्रेरणादायक बताया है.

UPSC सिविल सेवा की परीक्षा में पुरैनी के अंचलाधिकारी ने हासिल किया 374 वां स्थान UPSC सिविल सेवा की परीक्षा में पुरैनी के अंचलाधिकारी ने हासिल किया 374 वां स्थान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 16, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.