अचानक लगी भीषण से एक दर्जन से अधिक घर जलकर राख

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत हरिपुरकला पंचायत के वार्ड संख्या एक ऋषिदेव टोला में आज दोपहर अचानक लगी भीषण आग से अपरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया । आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते करीब 10 परिवार के दर्जनों घरों को अपने आगोश में समेट लिया । हालांकि स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने का काफी प्रयास किया गया, लेकिन तेज पछुवा हवा के कारण आग पर काबू कर पाना काफी मुश्किल हो रहा था. 

स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना अग्निशमन विभाग को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पूर्णिया और मधेपुरा जिले के दो दमकल की गाड़ियों के मदद से आग पर काबू पाया गया । हालांकि जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची तब तक स्थानीय लोगों ने भी आग पर काबू पा लिया था, इस आगलगी की घटना में 10 परिवार के दर्जनों घर पूरी तरह से जलकर राख हो गए. घर में रखे सभी आवश्यक सामग्री समेत फर्नीचर का सामान, अनाज सोने चांदी के जेवरात जरूरी कागजात के साथ नगद रुपए भी जलकर राख हो गया घटना की सूचना पाते ही मौके पर पहुंचे पंचायत के मुखिया डॉक्टर आलोक कुमार ने अग्नि पीड़ितों को ढांढस बांधाते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

 इस दौरान उन्होंने बताया कि घटना की सूचना अंचलाधिकारी को भी दी गई है और उन्होंने बताया कि अग्नि पीड़ितों का सब कुछ जलकर राख हो गया है इसलिए जिला प्रशासन से आग्रह है कि तत्काल सरकारी नियम के अनुसार अग्नि पीड़ितों को राहत सामग्री उपलब्ध कराया जाए ।

अचानक लगी भीषण से एक दर्जन से अधिक घर जलकर राख अचानक लगी भीषण से एक दर्जन से अधिक घर जलकर राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 24, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.