मधेपुरा संसदीय क्षेत्र में अब चुनाव मैदान में 8 उम्मीदवार, किसी ने नहीं लिया नाम वापस

मधेपुरा लोकसभा संसदीय क्षेत्र से इस बार 8 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। एक भी अभ्यर्थी ने नाम वापस नहीं लिया। आज समाहरणालय स्थित एनआईसी सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम विजय प्रकाश मीणा ने प्रेस वार्ता कर उक्त बातों की जनकारी दी। 

उन्होंने बताया कि 15 अभ्यर्थियों ने 22 सेट में अपना नामांकन दाखिल किया था। जिसमें से स्क्रूटनी के दौरान 7 अभ्यर्थियों का नामांकन अवैध पाया। इस तरह शेष बचे निर्दलीय समेत आठ अभ्यर्थियों को आज चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है। उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान हीं मतदान कर्मियों का वोटिंग कराया जाएगा। जिले के 239 कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों पर जागरूकता अभियान और तेज किया जाएगा। साथ ही मतदाताओं को चुनाव संबंधित जानकारियां साझा करने व शिकायत दर्ज कराने के लिए घर-घर जाकर चुनाव आयोग का हेल्पलाइन एप, सिविजिल की जानकारी दी जाएगी। वहीं भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण वातावरण में निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने को लेकर प्रशासन तत्पर है। 

जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम विजय प्रकाश मीणा ने बताया कि वैध अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। जिसमें से तीन रजिस्ट्रीकृत मान्यता प्राप्त दल के उम्मीदवारों को चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है. जहां जदयू के दिनेशचंद्र यादव को तीर और राजद के डॉ. कुमार चंद्रदीप को लालटेन तथा बीएसपी के मो. अरशद हुसैन को हाथी चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है। 

इसके अलावा अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों को भी चुनाव आवंटित किया गया। जिसमें युवा क्रांतिकारी पार्टी के अजबलाल मेहता को तरबूज, समझदार पार्टी के उच्चेश्वर पंडित को बल्ला, भारतीय जनक्रांति दल (डेमोक्रेटिक) के कामेश्वर यादव को मोतियों का हार, सोशलिस्ट युनिटी सेंटर आॅफ इंडिया (कम्युनिस्ट) के जवाहरलाल जायसवाल को बैट्री टाॅर्च और आदर्श मिथिला पार्टी के सुरेश्वर पौद्दार को गैस का चुल्हा चुनाव चिह्न आवंटित किया गया। 

वहीं इस दौरान मधेपुरा एसपी संदीप सिंह ने मीडिया कर्मियों को संबोधित कर कहा कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर जिले में पर्याप्त बलों की तैनाती की जाएगी बाहर से अलग अलग बटालियन के पुलिस बल पर्याप्त मात्रा में मौजूद है. वहीं जिले के खासकर 12 जगहों पर सघन जांच हेतु ब्रेकेटिंग लगाया गया है. सभी वाहनों की जांच लगातार की जा रही है ताकि असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखा जा सके।

मधेपुरा संसदीय क्षेत्र में अब चुनाव मैदान में 8 उम्मीदवार, किसी ने नहीं लिया नाम वापस मधेपुरा संसदीय क्षेत्र में अब चुनाव मैदान में 8 उम्मीदवार, किसी ने नहीं लिया नाम वापस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 23, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.