मधेपुरा में मनाया गया विश्व तम्बाकू निषेध दिवस

|मुरारी कुमार सिंह|31 मई 2014|
31 मई 2014 को हर वर्ष मनाये जाने वाले विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर मधेपुरा में विचार गोष्ठी और रैली का आयोजन किया गया.
      विश्व नशा उन्मूलन व कल्याण मिशन, मधेपुरा तथा राष्ट्रीय सेवा योजना, इकाई मधेपुरा कॉलेज के तत्वाधान में मधेपुरा कॉलेज के सभा भवन में आयोजित विचार गोष्ठी का उदघाटन बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय के नव नियुक्त कुलपति डा० विनोद कुमार ने किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मंडल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा० कुमारेश प्रसाद सिंह थे और स्वागताध्यक्ष मधेपुरा कॉलेज के प्राचार्य डा० अशोक कुमार थे.
      विश्व नशा उन्मूलन व कल्याण मिशन, मधेपुरा के संस्थापक तथा अध्यक्ष संत गंगा दास की अध्यक्षता में हुए कार्यकम में वक्ताओं ने नशा के दुष्प्रभाव पर चर्चा करते हुए नशा उन्मूलन की आवश्यकता पर बल दिया.
      दूसरी तरफ जिला मुख्यालय के पी. एस. कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना एवं राष्ट्रीय कैडेट कोर के द्वारा विश्व तम्बाकू निवारण दिवस पर एक रैली निकाली गई, जिसे पार्वती साइंस कॉलेज के प्राचार्य डा० के० पी० यादव, NSS के पदाधिकारी डा० अभय कुमार तथा NCC के अधिकारी डा० अजय कुमार ने झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली में उपस्थित छात्र हाथों में तख्ती लिए थे जिसपर तम्बाकू सेवन के दुष्परिणाम और इससे सम्बंधित जागरूकता की बातें लिखी हुई थी. रैली पूरे शहर में घूम कर महाविद्यालय वापस पहुंची और महाविद्यालय में एक सेमीनार का भी आयोजन किया गया, जिसमें कॉलेज के प्राध्यापक और छात्रों ने अपने विचार रखे.
मधेपुरा में मनाया गया विश्व तम्बाकू निषेध दिवस मधेपुरा में मनाया गया विश्व तम्बाकू निषेध दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 31, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.