ज्वालामुखी की तरह फूटे आग से दो सौ एकड़ गेहूं जल कर राख

|आर.एन.यादव|05 अप्रैल 2013
ऐसी भयानक आग की लपटों को इलाके के लोगों ने पहले कभी नहीं देखा था. एक झटके में ही आज बिजली विभाग ने कई परिवार को ऐसा झटका दिया कि उन्हें संभलने में अच्छा ख़ासा वक्त लग जाएगा.
      जिले भर में जहाँ लोगों के चूल्हे आदि की आग से तबाही का दौर जारी है वहीँ आज शुक्रवार को मधेपुरा प्रखंड के श्रीपुर-चकला में एक खेत में ग्यारह हजार वोल्ट के तार टूटकर गिर जाने से खेतों में लगे गेहूं की फसल में भयानक आग लग गई. गिरे तार के पास आग की लपटें इतनी ऊँची थी कि लोग बुरी तरह भयभीत हो गए और भागने लगे. पर जब उन्होंने आग को गाँव की ओर बढते देखा तो कुछ लोगों ने हिम्मत कर ट्रैक्टर से आगे के फसल लगे खेत को आनन-फानन में जोत डाला जहाँ आकर आग रुक गई. इस भयानक आग की खबर जिले में जंगल की आग की तरह फ़ैल गई और मधेपुरा के एसडीओ खुद दमकल की गाड़ी के साथ मौके पर पहुंचे पर जिला मुख्यालय से महज पांच किलोमीटर की दूरी पर के इस घटनास्थल पर तबतक करीब दो सौ एकड़ में लगी फसलें जलकर ख़ाक हो चुकी थी.
      मधेपुरा के सदर एसडीओ संजय कुमार निराला ने कहा कि मधेपुरा के सीओ क्षति का आकलन कर रहे हैं और किसानों का इसका मुआवजा दिया जाएगा.
ज्वालामुखी की तरह फूटे आग से दो सौ एकड़ गेहूं जल कर राख ज्वालामुखी की तरह फूटे आग से दो सौ एकड़ गेहूं जल कर राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 05, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.