कुमारखंड में अगलगी की दो घटना: 20 लाख की संपत्ति स्वाहा

|श्रुति भारती |05 अप्रैल 2013|
गुरूवार की रात जिले के कुमारखंड प्रखंड के ईसराइन बेला पंचायत में मधुबनी चौक पर अवस्थित कई दुकानों में अचानक आग लग जाने से देखते ही देखते करीब सतरह दुकानें जलकर राख हो गईं. जली दुकानों में रखी लगभग 15-20 लाख रूपये की संपत्ति भी नष्ट हो जाने के समाचार हैं.
      सूत्रों के मुताबिक घटना तब घटी जब बीती रात में किसी दुकान के पास ही कुछ लोग बैठकर शराब और सिगरेट का सेवन कर रहे थे. लोगों का अनुमान है कि जलती आधी सिगरेट फेंककर जाने के बाद उसकी चिंगारी ने ही इस बड़ी घटना को अंजाम दिया. आग की लपटें देखकर लोग दौड़े और आग बुझाने का प्रयास करने लगे. मधेपुरा टाइम्स के इस संवाददाता ने जिला प्रशासन को फोन किया तब दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुँच गई. हालांकि तब तक आग पर लगभग काबू पा लिया गया था. प्रशासनिक अधिकारियों ने रात में ही पहुँच कर स्थिति का जायजा लिया.
      राख हुई दुकानों में पंकज यादव की किराना की दुकान, राजेन्द्र मंडल की सायकिल की दुकान, रमण साह की किराना की दुकान, चन्द्र किशोर की दवा की दुकान, महादेव यादव की किराना की दुकान, जयनाथ साह की मिठाई की दूकान, मिराजुल की इलेक्ट्रॉनिक की दुकानों को ज्यादा क्षति पहुंची है.
      दूसरी तरफ आज शुक्रवार को कुमारखंड प्रखंड के ही बेसाढ़ गाँव में गांजे के चिलम की लगभग बुझी हुई राख से निकली चिंगारी से करीब 15 घर जल गए. इस हादसे का सबसे दुखद पहलू ये रहा कि शहीश नामके एक व्यक्ति के एक लाख तीस हजार रूपये जल कर बेकार हो गए जिसे उसने अपनी बेटी की शादी के लिए रखा था.
      देखा जाय तो कुल मिलाकर कुमारखंड प्रखंड के दोनों हादसे न सिर्फ लोगों की लापरवाही के परिणाम थे बल्कि कुछ लोगों की गलत आदत से लाखों का नुकसान हुआ.
कुमारखंड में अगलगी की दो घटना: 20 लाख की संपत्ति स्वाहा कुमारखंड में अगलगी की दो घटना: 20 लाख की संपत्ति स्वाहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 05, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.