समधी से अवैध सम्बन्ध होने पर पूर्व प्रेमी ने प्रेमिका को काट डाला

शादीशुदा प्रेमिका की कर दी  हत्या
|वि० सं०| 03 अप्रैल 2013|
जिले के आलमनगर थानाक्षेत्र के पनशलवा गाँव में गत 01 अप्रैल को मिली महिला की लाश की हत्या का खुलासा हो चुका है. महिला ललिता देवी की हत्या उसके पति ने नहीं बल्कि पूर्व प्रेमी ने इसलिए कर दी कि ललिता के सम्बन्ध अब अपने समधी के साथ हो चुके थे. पुलिस के हत्थे चढ़े पूर्व प्रेमी मयन मंडल उर्फ मंचन ने अपना अपराध कबूल कर लिया है.
      मिली जानकारी के अनुसार मृतका के सम्बन्ध खगड़िया के चौथम थाना स्थित उसके नैहर के ही बहादुर मंडल के पुत्र मंचन से शादी से पूर्व से ही थे. बहादुर मंडल का परिवार आलमनगर में काफी दिनों से बसा हुआ है. ललिता की शादी जब आलमनगर के पनशलवा में मंटू मंडल से हो गई तो यहाँ बसे मंचन और ललिता के सम्बन्ध और भी गहरे होते चले गए. अवैध सम्बन्ध का यह सिलसिला मंचन की शादी के बाद भी चलता रहा. पर ललिता की बेटी की शादी होने के बाद इस प्रेम-प्रसंग में एक नया मोड़ आ गया. ललिता बजराहा गाँव के समधी भोदू सहनी के प्यार में गिरफ्तार हुई तो मंचन से कटने की कोशिश में लग गई. ललिता के अपने समधी से अवैध सम्बन्ध की जानकारी मंचन को भी हो गई. अपने हाथ से ललिता को खिसकता देख आखिर मंचन ने अपनी शादीशुदा प्रेमिका की हत्या का मन बना लिया और इसमें उसकी मदद के लिए फुलौत के जगतपुर बासा का शम्भू मेहता आगे आया. बताते हैं कि एक बार जब मंचन जेल गया था तो वहीं उसकी पहचान शम्भू मेहता से हुई थी. इस हत्या में शम्भू के दो सहयोगी भी शामिल थे.
      31 मार्च की शाम को मंचन ने किसी तरफ फोन करके ललिता को बजराहा-पनशलवा मार्ग पर बुलाया और मकई के खेत में ले जाकर पहले तो ललिता के गले में गमछा डालकर उसे गिरा दिया और फिर उसके गर्दन और शरीर पर छोटी कुल्हारी से दर्जनों वार किए. ललिता ने तरन्त ही दम तोड़ दिया. मंचन उसके बाद खगड़िया भाग गया ताकि लोग उसपर शक न करें. इससे पूर्व उसने दोपहर बाद ही लोगों को बता दिया था कि वह खगड़िया जा रहा है.
      मामले का खुलासा इतनी आसानी से शायद ही हो पाता. पर आलमनगर के तेज-तर्रार थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह ने ललिता के मोबाइल का कॉल डिटेल्स निकाला तो हत्या से पूर्व करीब साधे छ: बजे शाम में ललिता की मंचन से हुई बातचीत का पता चला और उससे पूर्व भी मंचन और ललिता की लगातार बातचीत से पुलिस का शक मंचन पर गहरा गया. और जब मंचन ने हत्या की शाम ललिता से बात होने से इनकार किया तो शक यकीन में बदल गया. सबूत बताने पर हत्यारा मंचन जल्द ही टूट गया और फिर अवैध संबंधों की एक ऐसी कहानी का पता चला जिसमें एक महिला के सम्बन्ध तीन पुरुषों से थे और सुख की तलाश में भागती ललिता की जिंदगी उसके पहले प्यार ने ही खत्म कर दी.
    जो भी हो, 48 घंटे के भीतर ही हत्या के मामले का खुलासा कर देना निश्चित रूप से मधेपुरा पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा सकती है.
समधी से अवैध सम्बन्ध होने पर पूर्व प्रेमी ने प्रेमिका को काट डाला समधी से अवैध सम्बन्ध होने पर पूर्व प्रेमी ने प्रेमिका को काट डाला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 03, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.