65 डिसमिल भूमि विवाद को लेकर चली गोली, एक घायल


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज क्षेत्र के दीनापट्टी सखुआ पंचायत अंतर्गत मीरागढ़ वार्ड 5 में बुधवार की सुबह करीब 6 बजे जमीन जोतने को लेकर विवाद में चली गोली एक पक्ष के एक वृद्ध के बाजू में लग गई, जिससे वह जख्मी हो गए।
घायल व्यक्ति की पहचान मीरागढ़ वार्ड 5 निवासी राजकिशोर यादव (65 वर्ष) के रूप में किया गया. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया. घायल को उपचार के लिए मुरलीगंज सीएचसी लाया गया. जहां मौके पर मौजूद चिकत्सक डॉ हीरा सिंह ने उसे बेहतर उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया. 

घायल राजकिशोर यादव ने बताया कि सुबह करीब 6:30 बजे वे अपने खेत पर गए तो देखा कि मीरागढ निवासी चंद्रभूषण उर्फ चंदू यादव तथा देवकिशोर यादव उनके खेत को ट्रेक्टर लेकर जोत रहे थे. जब उन्हें खेत जोतने से रोका गया तो उन लोगों ने गोली फायर करना शुरू कर दिया. गोली उनके छाती पर चलाया गया था लेकिन छाती में ना लग कर उनके दाएं हाथ के बाजू को चीरते हुए बाहर निकल गई. 

घायल राजकिशोर यादव की पत्नी ने बताया कि उनके पति के द्वारा खेत जोत रहे देवकिशोर यादव को कहा गया कि पंचायत स्तर पर दोनों पक्षों के द्वारा जमीन का दस्तावेज दिखाकर सुलह किया जाय. इसके उपरांत खेतों की जुताई की जाए लेकिन उन लोगों ने गोली फायर कर उनके पति को घायल कर दिया और ट्रेक्टर लेकर फरार हो गया. बताया कि देवकिशोर यादव उनके जमीन का फर्जी कागजात बनवाकर उनकी जमीन हड़प लेना चाहता है.

वहीं दूसरे पक्ष से देवकिशोर यादव ने बताया कि उनके पास 65 डीसमल यानी करीब 13 कट्ठा जमीन का कोर्ट के द्वारा जजमेंट प्राप्त है. वह उनकी अपनी जमीन है जिसे पहले से ही जोत आबाद करता आ रहा है. बुधवार की सुबह जब वो अपनी जमीन की जुताई करवाने खेत पर गया था तो इसी क्रम में राजकिशोर यादव तथा उनका पुत्र आठ दस की संख्या में हथियार, मास्केट, गरासा आदि से लैस होकर जोतने से रोकने लगा और गोली फायर भी करने लगा. बताया कि उन्हीं लोगों के द्वारा राजकिशोर यादव को फरसा लगा है. जिससे उसका बाजू घायल है. बताया कि उनके द्वारा भी मुरलीगंज थाना में आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की गई है.

मामले में थानाध्यक्ष मंजू कुमारी ने बताया कि घायल राजकिशोर यादव के पुत्र राजदीप यादव के द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. तीन या चार लोगों को मामले में अभियुक्त बनाया गया है. दूसरे पक्ष के द्वारा आवेदन दिए जाने को लेकर थानाध्यक्ष ने कहा कि आवेदन दिए जाने की जानकारी नहीं है.
(रिपोर्ट: संजय कुमार)
65 डिसमिल भूमि विवाद को लेकर चली गोली, एक घायल 65 डिसमिल भूमि विवाद को लेकर चली गोली, एक घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 29, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.