4 को उधर तो 14 को इधर मधेपुरा जिला अधिवक्ता संघ में होगा चुनाव का फैसला

देश भर की नजर भले ही लोकसभा चुनाव के 4 जून को आने वाले फैसले पर टिकी हो, पर मधेपुरा के अधिवक्ताओं के लिए आगामी 14 जून भी कम महत्वपूर्ण नहीं है. इस दिन मधेपुरा जिला अधिवक्ता संघ का नया चुनाव भी होना है और परिणाम भी देर शाम आ जाने हैं.

(अध्यक्ष पद के लिए नामांकन)

बता दें कि प्रत्येक दो वर्ष पर अधिवक्ता संघ के चुनाव होते हैं और अध्यक्ष, प्रधान सचिव समेत कई अन्य पदों के लिए फिर से चयन होता है. इस बार 14 जून को होने वाले वोटिंग के लिए अभी नामांकन का कार्य चल रहा है जिसकी अंतिम तिथि 03 जून है.

जिला अधिवक्ता संघ, मधेपुरा के निर्वाचन पदाधिकारी चंद्रशेखर यादव तथा सह निर्वाचन पदाधिकारी लाल बहादुर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नामांकन पत्रों की जाँच का काम 04 जून को किया जाएगा, नाम वापसी की तिथि 06 जून से 07 जून के 4 बजे शाम तक रहेगी तथा अभ्यर्थियों के नाम का अंतिम प्रकाशन 07 जून को ही 5 बजे अपराह्न को कर दिया जाएगा.

14 जून शुक्रवार को पूर्वाह्न 10.30 बजे से 04.30 बजे अपराह्न मतदान का समय निर्धारित है और उसी दिन शाम 5.30 बजे से मतगणना का कार्य शुरू कर दिया जाएगा और मतगणना का कार्य पूरा होते ही परिणाम घोषित कर दिए जायेंगे.

यह भी बताते चलें कि 14 जून को जिला अधिवक्ता संघ, मधेपुरा के अध्यक्ष के एक पद, उपाध्यक्ष के तीन पदों, प्रधान सचिव के एक पद, कोषाध्यक्ष के एक पद, संयुक्त सचिव के तीन पदों, सहायक सचिव के तीन पदों, अंकेक्षक के दो पदों तथा कार्यकारिणी सदस्य के सात पदों, यानी कुल 21 पदों के लिए चुनाव होने हैं. इन पदों में सबसे महत्वपूर्ण दो पद अध्यक्ष और प्रधान सचिव के नए चयन पर अधिकांश की नजर है. यह भी बता दें कि पुलकित प्रसाद यादव और संजीव कुमार क्रमश: निवर्तमान अध्यक्ष और प्रधान सचिव हैं.

(वि. सं.)

4 को उधर तो 14 को इधर मधेपुरा जिला अधिवक्ता संघ में होगा चुनाव का फैसला 4 को उधर तो 14 को इधर मधेपुरा जिला अधिवक्ता संघ में होगा चुनाव का फैसला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 31, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.