कम मतदान वाले बूथों पर चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय इनरवा में प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार, प्रभारी कृषि पदाधिकारी आशीष कुमार, जीविका प्रखंड परियोजना प्रबंधक रंजन कुमार, बाल विकास परियोजना की महिला पर्यवेक्षिका कुमारी निभा, प्रखंड समवन्यक खुशबू कुमारी सहित प्रखंड के कई कर्मी और विद्यालय के शिक्षक एवं जीविका दीदी जीविका कैडर व उपस्थित  ग्रामीणों ने शपथ लिया कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह प्रतिज्ञा लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म वर्ग जाति समुदाय भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. 

शपथ ग्रहण के उपरांत वीडियो अशोक कुमार ने कहा कि हम सभी को लोकतंत्र की रक्षा और देश के प्रति अपने दायित्वों का निर्वाह निष्ठा के साथ करना चाहिए. वहीं बीडीओ ने बताया कि पिछले चुनाव में कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्रों के मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है. जिससे कि इस चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाया जा सके. प्रखंडों में मेरा पहला वोट देश के लिए अभियान के अंतर्गत चुनाव पाठशाला का आयोजन किया जा रहा है. सभी मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया के बारे में बताया जा रहा है. 

प्रखंड परियोजना प्रबंधक रंजन कुमार ने भी इस अभियान में बताया कि इस बार जीविका दीदी भी मतदान मे सौ फीसदी मताधिकार का प्रयोग करेंगी. वहीं सभी कर्मियों के द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकालकर ग्रामीण जनता को मतदान के लिए प्रेरित किया गया.

कम मतदान वाले बूथों पर चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान कम मतदान वाले बूथों पर चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 04, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.