11 हजार वोल्ट की विद्युत प्रवाहित संचरण लाइन से बांस बाड़ी में लगी आग

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत हरिपुरकला पंचायत के वार्ड संख्या 01 ऋषिदेव टोला में आज दोपहर अचानक आग लग गई. जिससे अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. आग की लपटे इतनी तेज थी कि देखते ही देखते करीब 10 परिवार के घर को अपने आगोश में समेट लिया. 

हालांकि स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने का काफी प्रयास किया गया लेकिन तेज पछुआ हवा के कारण आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना अग्निशमन विभाग को दी. मौके पर पहुंची पूर्णिया और मधेपुरा जिले के दो दमकल की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया.

जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची तब तक स्थानीय लोगों ने भी आग पर काबू पा लिया था. इस अगलगी की घटना में 10 परिवार का घर पूरी तरह से जलकर राख हो गया. घर में रखा कपड़ा, चौकी, कुर्सी, बिछावन, अनाज, सोने चांदी के जेवरात जरूरी कागजात के साथ नगद रुपए भी जलकर राख हो गया.

आगजनी की घटना में कामेश्वर ऋषिदेव, रघुवीर ऋषिदेव, सबतलाल ऋषिदेव, बबलू ऋषिदेव, घोघाय ऋषिदेव, सुशील ऋषिदेव, सिंटू ऋषिदेव, पप्पू ऋषिदेव के घर जल गए.

वहीं घटना की सूचना पाते ही मौके पर पहुंचे मुखिया डॉ आलोक कुमार ने अग्नि पीड़ितों को ढांढस बांधाते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया. इस दौरान उन्होंने बताया कि घटना की सूचना अंचलाधिकारी को भी दी गई है और अग्नि पीड़ितों का सब कुछ जलकर राख हो गया है. इसलिए जिला प्रशासन से आग्रह है कि तत्काल सरकारी नियम के अनुसार अग्नि पीड़ितों को राहत सामग्री उपलब्ध कराया जाए.

मामले में अंचलाधिकारी मुरलीगंज किसलय कुमार ने कहा कि घटनास्थल पर क्षति के आकलन के लिए घटनास्थल पर राजस्व कर्मचारी को भेजा गया है. रिपोर्ट के आधार पर क्षतिपूर्ति आपदा नियमानुसार प्रदान की जाएगी.

11 हजार वोल्ट की विद्युत प्रवाहित संचरण लाइन से बांस बाड़ी में लगी आग 11 हजार वोल्ट की विद्युत प्रवाहित संचरण लाइन से बांस बाड़ी में लगी आग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 25, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.