हादसों का सड़क: बालू से लदी ट्रक पलटी, बाल बाल बच्चे चालक और उपचालक

ठंड के बीच कोहरे का कहर देखने को मिल रहा है. घने कोहरे में विजिबिलिटी बेहद कम हो गई है. इसकी वजह से सड़कों पर वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

गौरतलब हो कि मुरलीगंज बिहारीगंज स्टेट हाईवे 91 पर रविवार देर रात बिहारीगंज से मुरलीगंज की ओर आ रही बालू लदी ट्रक जिसका नंबर बी आर 10 जी ए 9972, रजनी गोठ पुलिया के पास स्टेट हाईवे के किनारे बड़े गड्ढे में जाकर पलट गई दुर्घटना में चालक और चालक बाल बाल बचे. 

मुरलीगंज बिहारीगंज स्टेट हाईवे 91 पर आए दिन अब कुहासे को लेकर बड़े-बड़े हादसे देखने को मिल सकते हैं यदि सावधानी नहीं बरती गई तो. जिला प्रशासन एवं सड़क निर्माण विभाग की उदासीनता, नहीं की जा रही अस्थाई स्टेट हाईवे 91 अतिक्रमणकारियों पर नहीं की जाती है कार्रवाई.

मुरलीगंज बाजार से होकर गुजरने वाली एसएस 91 मुरलीगंज से बिहारीगंज जाने वाली मुख्य मार्ग पर आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती आ रही है. परिवहन विभाग एवं स्थानीय प्रशासन इस मामले को नजरअंदाज कर रहे हैं. जदिया कुमारखंड से लेकर मीरगंज मुरलीगंज कोल्हायपट्टी ,बभंगामा ,डुमरिया, रजनीगोठ, प्रसादी चौक ,तुलसिया ,लक्ष्मीपुर ,बिहारीगंज ,किशनगंज, आदि जगहों पर लोगों ने सड़क को खलिहान बना , सड़क के दोनों ओर से अतिक्रमण कर ट्रैक्टर रखने वालों रखने और फसल की बोरियां महीने भर रहती है. अपने स्वार्थ को पूरा करने के चक्कर में ये दुर्घटनाओं को आमंत्रण देते रहते हैं ।

ऐसे में करके की ठंड के बीच कुहासे को लेकर के आए दिन मोटरसाइकिल, ट्रक, ट्राली के बीच भिडंत होना आम बात है.

आलम यह है कि किसानों के द्वारा एस एच 91 को खलिहान में तब्दील कर रखा है. सड़क वाहनों के लिए नहीं किसानों के कल्याण के लिए सड़क का निर्माण किया गया, ऐसा प्रतीत होता है। मक्का की तैयारी गेहूं की तैयारी मकई के दाने सुखाने के लिए स्टेट हाईवे 91 पर बड़े-बड़े बोल्डर बांस के बल्ले लकड़ी के गट्ठर डालकर यातायात को असहज और दुर्घटना ग्रस्त क्षेत्र में तब्दील कर दिया जाता है.

हादसों का सड़क: बालू से लदी ट्रक पलटी, बाल बाल बच्चे चालक और उपचालक हादसों का सड़क: बालू से लदी ट्रक पलटी, बाल बाल बच्चे चालक और उपचालक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 09, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.